Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Faridabad: एनकाउंटर के बाद परिजन और ग्रामीण सड़क पर उतरे, पुलिस के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग

Faridabad Encounter फरीदाबाद जिले में पुलिस एनकाउंट में एक बदमाश की मौत के बाद मृतक के परिजन और ग्रामीण आक्रोशित हो गए हैं। वो भाषा खान चौक पर पहुंचकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। एनकाउंटर के विरोध में ग्रामीण धरने पर बैठ गए हैं। मृतक के परिजन और ग्रामीण पुलिस कर्मियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग कर रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Sun, 17 Sep 2023 06:03 PM (IST)
Hero Image
एनकाउंटर के बाद परिजन और ग्रामीण सड़क पर उतरे।

फरीदाबाद, जागरण संवाददाता। फरीदाबाद जिले में पुलिस एनकाउंट में एक बदमाश की मौत के बाद मृतक के परिजन और ग्रामीण आक्रोशित हो गए हैं। वो भाषा खान चौक पर पहुंचकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। परिजनों ने मृतक बबलू का शव लेने से भी इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि पाखल गांव में सोमवार को पंचायत होगी, उसके बाद निर्णय लिया जाएगा।

एनकाउंटर के विरोध में ग्रामीण धरने पर बैठ गए हैं। मौके पर विधायक नीरज शर्मा, वरिष्ठ कांग्रेस नेता वऔर पूर्व मंत्री महेंद्र प्रताप सिंह के पुत्र विजय प्रताप सिंह, पूर्व विधायक नागेंद्र भड़ाना भी मौजूद हैं। साथ ही पुलिस भी मौके पर मौजूद है।

मृतक के परिजन और ग्रामीण पुलिस कर्मियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग कर रहे हैं, जिनकी गोली लगने से बबलू की मौत हुई थी।

ये है मामला

प्राप्त जानकारी के अनुसार, पुलिस की क्राइम ब्रांच को देर रात सूचना मिली कि बबलू अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर किसी वारदात को अंजाम देने जा रहा है, जिसके बाद पुलिस ने उनका पीछा किया और उन्हें रुकने के लिए कहा

पुलिस के मुताबिक जब उन्होंने गाड़ी में सवार तीनों युवकों को रुकने के लिए कहा तो उन्होंने पलट कर क्राइम ब्रांच की टीम पर फायरिंग कर दी, जो गाड़ी में लगी।

ये भी पढ़ें- Faridabad News: लिव इन में रहने वाली महिला की हत्या कर यमुना में फेंका था शव, आरोपी गिरफ्तार

इसके बाद पुलिस ने इनका पीछा किया और बाद में जब रोकने की कोशिश की तो एनकाउंटर के दौरान युवक बबलू की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक मृतक के पास से एक कट्टा बरामद हुआ है। आरोपित पहले दो मामलों में गिरफ्तार हुआ था, जबकि एक अन्य मामले में फरार चल रहा था।

ये भी पढ़ें- Faridabad: डेढ़ लाख लगाई थी चोरी किए नवजात की बोली, दो महिला गिरफ्तार; दोनों ने छोड़ दिए हैं अपने पति और बच्चे

परिजनों ने की पुलिस पर मुकदमा दर्ज करने की मांग

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह के अनुसार, मृतक बबलू के खिलाफ चार मामले दर्ज हैं जबकि गिरफ्तार आरोपित अनूप उर्फ छलिया पर 302 का मामला दर्ज है जबकि अरविंद पर एक्साइज एक्ट के तहत मामले दर्ज हैं। बबलू की आठ साल पहले शादी हुई थी और उसके 5 से 7 साल की उम्र के तीन बच्चे हैं।