Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Metro कार्ड ऑनलाइन करते हैं रीचार्ज तो सावधान रहने की जरूरत, फरीदाबाद में परिवार के 3 सदस्यों के खाते हुए खाली

मेट्रो कार्ड रिचार्ज करने के चक्कर में सेक्टर-दो में रहने वाले एक परिवार के तीन सदस्यों के खाते खाली हो गए। उन्होंने तीनों बैंक खातों में एक ही नंबर रजिस्टर कराया हुआ था। साइबर थाना बल्लभगढ़ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By Harender NagarEdited By: GeetarjunUpdated: Sat, 20 May 2023 08:25 PM (IST)
Hero Image
Metro कार्ड ऑनलाइन करते हैं रीचार्ज तो हो जाएं सावधान, फरीदाबाद में परिवार के 3 सदस्यों के खाते हुए खाली

फरीदाबाद, जागरण संवाददाता। मेट्रो कार्ड रिचार्ज करने के चक्कर में सेक्टर-दो में रहने वाले एक परिवार के तीन सदस्यों के खाते खाली हो गए। उन्होंने तीनों बैंक खातों में एक ही नंबर रजिस्टर कराया हुआ था। साइबर थाना बल्लभगढ़ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

देवदत्त शर्मा ने बताया है कि दिल्ली मेट्रो के कार्ड में 600 रुपये का रिचार्ज किया था। यह रुपये उनके खाते से कट गए, मगर मेट्रो कार्ड रिचार्ज लंबित दिखाता रहा। उन्होंने गूगल से दिल्ली मेट्रो का शिकायत नंबर सर्च किया। वहां से एक नंबर मिला।

लिंक भेजकर एक रुपया भेजने को कहा

उस पर कॉल की तो कहा गया कि आपका मेट्रो कार्ड रिचार्ज नेटवर्क की खराब स्थिति के कारण लंबित है। उन्हें अपने फोन नंबर से एक रुपये की ट्रांजेक्शन करने को कहा गया। इसके साथ ही उन्हें एक लिंक भेजा गया।

फिर मैसेज को फॉरवर्ड करने को कहा

उन्होंने लिंक पर क्लिक नहीं किया और कॉल काट दी। इसके बाद उनके फोन पर चार टेक्सट मैसेज आए और उन्हें पांच सेकेंड में फॉरवर्ड करने के लिए कहा गया। उन्होंने इस बात की तरफ ध्यान नहीं दिया। शाम छह बजे उनके, उनकी पत्नी निर्मला शर्मा और बेटे तुषार के खाते से रुपये निकाले जाने के मैसेज आए।

ये मैसेज उन्होंने रात 10 बजे देखे। उन्होंने तुरंत अपने खाते बंद कराए और साइबर हेल्पलाइन को शिकायत दी। पुलिस का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की जांच चल रही है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर