Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Faridabad: बच्ची से दुष्कर्म और हत्या के आरोपी ने 2001 में भी किया था मानवता को शर्मसार, 22 साल बाद उगला सच

Faridabad Crime आजाद नगर में दुष्कर्म के बाद बच्ची की हत्या के मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपित ने 22 साल पहले भी दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया था। उस समय आरोपित नाबालिग था। पुलिस पूछताछ के दौरान उसने इस बात को स्वीकार किया। रिमांड पूरी होने पर उसे अदालत में पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

By Parveen Kaushik Edited By: Abhi MalviyaUpdated: Wed, 06 Sep 2023 08:15 PM (IST)
Hero Image
पुलिस पूछताछ के दौरान उसने इस बात को स्वीकार किया।

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: आजाद नगर में दुष्कर्म के बाद बच्ची की हत्या के मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपित ने 22 साल पहले भी दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया था। उस समय आरोपित नाबालिग था। पुलिस पूछताछ के दौरान उसने इस बात को स्वीकार किया।

रिमांड पूरी होने पर उसे अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। अब स्टेट क्राइम ब्यूरो आरोपित को प्राेडक्शन वॉरंट पर लेकर इस केस से संबंधित और पूछताछ करेगी। बच्ची से दुष्कर्म के बाद हत्या का मामला स्टेट क्राइम ब्यूरो के पास है।

ऐसे पकड़ा गया था आरोपित

क्राइम ब्रांच सेक्टर-30 की टीम ने पिछले दिनों गौतमबुद्धनगर उत्तर प्रदेश के रहने वाले आरोपित दीपक को अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया था। पूछताछ में दीपक ने देसी कट्टा इंद्रा कॉलोनी के रहने वाले मुकेश से आठ हजार रुपये में खरीदने की बात बताई थी। इसके बाद पुलिस ने मुकेश को गिरफ्तार किया था।

पुलिस की गहन पूछताछ में पता चला कि मुकेश ने आजाद नगर में किशोरी के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या की वारदात को अंजाम दिया था, इसके बाद उसे रिमांड पर लिया गया। पुलिस हिरासत में आरोपित ने गला काटकर आत्महत्या की कोशिश भी की थी। पूछताछ में उसने यह भी बताया कि 2001 में उसने जिले में ही एक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया था। उस समय आरोपित करीब 16 साल का था।

यह भी पढ़ें- ग्रेटर फरीदाबाद में 24 वर्षीय युवती संग दरिंदगी, तीन युवकों ने ऑटो से अगवा कर किया सामूहिक दुष्कर्म

पुलिस को नहीं मिला था आरोपित

अगस्त 2022 को मुजेसर थाने में बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या का मुकदमा दर्ज है। इसने रेलवे ट्रैक किनारे आजाद नगर झुग्गी में बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी थी। बच्ची से दुष्कर्म व हत्या का मामला राजकीय रेलवे पुलिस और फरीदाबाद पुलिस के लिए चुनाैती बन गया था।

पुलिस की 15 टीमों ने करीब दो हजार लोगों से पूछताछ कर चुकी थी। जांच का दायरा फरीदाबाद, गुरुग्राम और रेवाड़ी तक पहुंच गया था। डीजीपी हरियाणा ने इस मामले में सुराग देने पर दो लाख के इनाम की घोषणा की थी। अब यह भी जानकारी मिली हे कि अप्रैल 2023 में भी उसने एक महिला ममता की हत्या भी की थी।

क्राइम ब्रांच सेक्टर-30 के प्रभारी सेठी मलिक का कहना है कि आरोपित आदतन अपराधी है और मुकेश की गिरफ्तारी से प्रमुख मामलों का सुलझना पुलिस की अहम कामयाबी है।

यह भी पढ़ें- Faridabad: ऑटो चालक और साथी ने युवती से किया सामूहिक दुष्कर्म, आंखों में मिटी फेंककर भागी पीड़िता; दो गिरफ्तार