Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Faridabad: ऑटो चालक और साथी ने युवती से किया सामूहिक दुष्कर्म, आंखों में मिटी फेंककर भागी पीड़िता; दो गिरफ्तार

Faridabad Crime News टाउन पार्क से ऑटो में युवती को अगवा कर ग्रेटर फरीदाबाद में ले जाकर सामूहिक दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। वारदात में ऑटो चालक सहित तीन युवक शामिल थे। सेंट्रल थाना और क्राइम ब्रांच सेक्टर-30 की पुलिस ने घटना के आठ घंटे में दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। तीसरे आरोपित की तलाश जारी है।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Tue, 05 Sep 2023 01:57 AM (IST)
Hero Image
ऑटो चालक और साथी ने युवती से किया सामूहिक दुष्कर्म, आंखों में मिटी फेंककर भागी पीड़िता; दो गिरफ्तार

फरीदाबाद, जागरण संवाददाता। टाउन पार्क से ऑटो में युवती को अगवा कर ग्रेटर फरीदाबाद में ले जाकर सामूहिक दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। वारदात में ऑटो चालक सहित तीन युवक शामिल थे। सेंट्रल थाना और क्राइम ब्रांच सेक्टर-30 की पुलिस ने घटना के आठ घंटे में दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। तीसरे आरोपित की तलाश जारी है।

पुलिस के अनुसार, 24 वर्षीय युवती एक कारखाने में काम करती है। रविवार को फोन पर उसकी अपने मंगेतर से कहासुनी हो गई थी। मूड खराब होने की वजह से वह घर से सेक्टर-12 टाउन पार्क पहुंच गई। इस दौरान उसकी बहन का फोन आया और उसे घर आने के लिए मनाया।

ऑटो चालक युवती को घुमाने लगे

रात के करीब पौने दस बजे युवती अपनी बहन के घर जाने के लिए टाउन पार्क के बाहर खड़े ऑटो रिक्शा में बैठ गई। रास्ते में चालक के दो दोस्त भी ऑटो में बैठ गए। इसके बाद ऑटो चालक उसे इधर-उधर घुमाने लगे।

मुंह बंद करके की मारपीट

शक होने पर उसने विरोध किया, लेकिन युवकों ने उसका मुंह बंद कर मारपीट की और जान से मार देने की धमकी दी। युवती ने पुलिस को बताया कि जब स्वजन को फोन करने लगी तो ऑटो में सवार युवकों ने मोबाइल छीनने की कोशिश, जिस पर बाहर गिर गया।

दो युवकों ने किया दुष्कर्म

तीनों आरोपित उसे बीपीटीपी पुल को पार करते हुए ग्रेटर फरीदाबाद के सुनसान इलाके में ले गए। वहां दो युवकों ने दुष्कर्म किया। जैसे ही तीसरा युवक उसके पास आया तो युवती ने उसकी आंखों पर मिट्टी फेंक दी और भागते हुए जैसे-तैसे मुख्य सड़क पर आ गई। किसी राहगीर का फोन लेकर इसकी सूचना अपने स्वजन व पुलिस को दी।

आठ घंटे में आरोपित गिरफ्तार

युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म की वारदात सामने आते ही पुलिस हरकत में आ गई। विभिन्न क्राइम ब्रांच की टीम भी इस मामले में जुट गई। युवती का मेडिकल कराया और बयान दर्ज किए। पुलिस ने कई ऑटो चालकों से पूछताछ की और आरोपितों तक पहुंच गई। आरोपित विष्णु संजय एन्क्लेव और दूसरा सनोज पर्वतीया कालोनी का रहने वाला है।

दोनों को घटना के आठ घंटे बाद गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में सामने आया कि विष्णु ऑटो चालक है। आरोपित वीरेंद्र और सनोज ने युवती के साथ दुष्कर्म किया था। विरेंद्र अभी फरार है। वह भी पर्वतीया कालोनी का रहने वाला है।

रात्रि गश्त पर सवाल

वैसे तो पुलिस दिन-रात गश्त करने का दावा करती है, पर आरोपित ऑटो में सरेआम एक युवती को रात में जबरदस्ती कई किलोमीटर दूर ग्रेटर फरीदाबाद पहुंच गए और पुलिस को भनक तक नहीं लगी। टाउन पार्क के नजदीक ही सेंट्रल थाना है। इस दौरान ऑटो ने बाईपास चौक भी पार किया और ग्रेटर फरीदाबाद में जाकर सामूहिक दुष्कर्म किया।

सुरक्षित नहीं है ऑटो में सफर

पुलिस पूर्व में ऑटो रजिस्ट्रेशन की कवायद शुरू कर चुकी है लेकिन सफलता नहीं मिली। जिले में 25 हजार से अधिक ऑटो घूम रहे हैं लेकिन पुलिस के पास इनका रिकार्ड नहीं है। कोई भी ऑटो शहर की किसी भी जगह से सवारी लेकर जा सकता है। अगर ऑटो चालक तक तुरंत पहुंचना हो तो पुलिस के लिए यह आसान नहीं। ऑटो चालकों द्वारा सवारी के साथ लूट, मारपीट, दुष्कर्म जैसी घटनाएं सामने आ चुकी हैं। इसके बावजूद पुलिस सख्त कदम नहीं उठा रही है।

इस मामले में सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गई थी। आरोपितों को भी गिरफ्तार कर लिया है। एक फरार है। जिसे जल्द पकड़ा जाएगा। -जगबीर, सेंट्रल थाना प्रभारी।