Move to Jagran APP

Faridabad Murder: बल्लू पहलवान की जिम के बाहर गोली मारकर हत्या, बदमाशों ने की करीब 25 राउंड फायरिंग

जिम करके बाहर निकलते समय बल्लू पहलवान की अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी। बल्लू पहलवान नजफगढ़ दिल्ली का रहने वाला है। वह तड़ीपार बताया गया है। मृतक की उम्र 36 वर्ष है और अपने किसी रिश्तेदार के यहां पर रहता है। वह नियमित रूप से जिम करने आता था। मंगलवार शाम को सात बजे जिम करके बाहर निकलते समय बदमाशों ने गोली मार दी।

By Jagran News Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Tue, 30 Jan 2024 10:15 PM (IST)
Hero Image
जिम से निकलते समय बल्लू पहलवान की गोली मारकर हत्या

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद। सेक्टर-11 में जिम में एक्सरसाइज करके बाहर आए बल्लू नामक बदमाश की कार में आए अन्य बदमाशों ने गोलियों से छलनी कर हत्या कर दी। मारा गया आरोपी बदमाश दिल्ली नजफगढ़ में दीनपुर गांव का रहने वाला बल्लू उर्फ सूरजभान पहलवान है। उसे नजदीक से करीब 25 गोली मारी गई। मौके पर ही दम तोड़ने वाले बल्लू पहलवान की एक टांग बुलेट मोटरसाइकिल पर ही रह गई।

चार महीने से जिम के लिए आता था बल्लू

सूचना मिलने पर पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य, पुलिस उपायुक्त राजेश दुग्गल व एसीपी क्राइम अमन यादव घटनास्थल पर पहुंचे। सेक्टर-11 मार्केट में स्पेक्ट्रम फिटनेस प्वाइंट नाम से जिम सेंटर है। जिम तीसरी मंजिल पर है। यहां बल्लू उर्फ सूरजभान पहलवान पिछले चार महीने से जिम करने के लिए आता था। वह दिल्ली नजफगढ़ का रहने वाला था और इंस्टाग्राम पर रील बना कर डालता रहता था और लगातार इंटरनेट सक्रिय रहता था।

जिम संचालक रोहित के अनुसार, बल्लू अक्सर बताता था कि वह दिल्ली में नहीं जा सकता। वहां का तड़ीपार है। उसकी कई गैंगों से ठनी हुई है और मुकदमे चल रहे है, पर बल्लू जिस सहज भाव से कहता था, इसलिए उसकी बातों को कभी गंभीरता से नहीं लिया गया। बल्लू यह बताता था कि वह वाईएमसीए के पास किसी रिश्तेदार के यहां पर रहता था। रोजाना की तरह मंगलवार शाम छह बज कर 20 मिनट पर जिम करके बाहर निकला।

गोलियों से छलनी था बल्लू पहलवान

वह अपनी बुलेट मोटरसाइकिल पर बैठ ही रहा था कि सेक्टर-7 की तरफ से आए बदमाशों ने उस पर गोलियों की बौछार कर दी। रोहित के अनुसार, ऐसे लग रहा था कि जैसे दिवाली पर कोई पटाखे चला रहा हो। तभी जिम में वर्कआउट करके बाहर निकलने वाली लड़की वापस अंदर आई और उसने बताया कि बाहर गोलियां चल रही है। ये सुनकर नीचे उतर कर आए तो बल्लू गोलियों से छलनी होने के बाद बाहर गिरा हुआ था और उसका एक पैर मोटरसाइकिल पर ही रखा था।

दिल्ली के नजफगढ़ का रहने वाला है बल्लू

घटना की सूचना पुलिस को मिली। सूचना मिलने के 20 मिनट बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने पुलिस उपायुक्त राजेश दुग्गल व एसीपी क्राइम अमन यादव से सारी जानकारी ली। डीसीपी दुग्गल ने बताया कि अभी तक प्राथमिक जांच में दो लोगों द्वारा गोलियां मारने की जानकारी मिली है। बाकी सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं उसके बाद कुछ और कहा जा सकेगा। बल्लू दिल्ली नजफगढ़ के दीनपुर क्षेत्र का रहने वाला था। वो तड़ीपार बताया गया है।

मृतक के लॉरेंस बिश्नोई गैंग से संबंध होने की बात भी होती रही, इस पर डीसीपी दुग्गल ने कहा कि अभी जानकारी नहीं है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए बादशाह खान अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया है और बदमाश के स्वजन को सूचित कर दिया है। पोस्टमार्टम बुधवार को कराया जाएगा।

मार्केट में रहता है अंधेरा

जिस जगह पर वारदात हुई है, वहां अंधेरा था। स्थानीय लोगों ने बताया कि अंधेरा होने पर यहां आमजन आवाजाही से बचता है। अंधेरा होने के कारण ही बदमाशों के बारे में अभी कुछ पता नहीं चल सका है।

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी की भी जिम के बाहर कौशल गैंग के बदमाशों ने 27 जून-2019 की गोलियों से छलनी कर हत्या की थी। तब वारदात सुबह हुई थी और यह शाम को हुई है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें