Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Faridabad Crime: ट्रैक पर नग्न अवस्था में मिला किशोर का शव, हाथ-पैर दूर-दूर मिले; बॉक्सर की हत्या या आत्महत्या उठ रहे कई सवाल

फरीदाबाद के खेड़ी कलां गांव से गुजर रहे रेलवे ट्रैक पर शनिवार सुबह 17 वर्षीय किशोर का नग्न अवस्था में शव मिला। शव क्षत-विक्षत था। शरीर से अलग होकर हाथ-पैर दूर-दूर मिले। कपड़े भी ट्रैक किनारे पड़े हुए थे। सिर में काफी चोट थी। सूचना मिलने पर स्वजन व ग्रामीण मौके पर पहुंचे। बीपीटीपी थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई और शव को बादशाह खान नागरिक अस्पताल में रखवाया।

By Jagran News Edited By: Pooja Tripathi Updated: Sat, 03 Feb 2024 06:13 PM (IST)
Hero Image
पुलिस कर रही मामले की जांच। जागरण आर्काइव

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद। खेड़ी कलां गांव से गुजर रहे रेलवे ट्रैक पर शनिवार सुबह 17 वर्षीय किशोर का नग्न अवस्था में शव मिला। शव क्षत-विक्षत था।

शरीर से अलग होकर हाथ-पैर दूर-दूर मिले। कपड़े भी ट्रैक किनारे पड़े हुए थे। सिर में काफी चोट थी। सूचना मिलने पर स्वजन व ग्रामीण मौके पर पहुंचे।

बीपीटीपी थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई और शव को बादशाह खान नागरिक अस्पताल में रखवाया। स्वजन हत्या का आरोप लगा रहे हैं। इसकी शिकायत थाने में दी है। पुलिस इस घटना को हत्या नहीं मान रही है बल्कि हादसा बता रही है।

बॉक्सिंग में पदक जीत चुका था कृष्ण

खेड़ी कलां गांव के रहने वाले रणबीर नरवत ने बताया कि उनके चाचा महावीर की करीब पांच साल पहले मौत हो गई थी। उनके दो बेटे मुकेश व कृष्ण हैं। कृष्ण की उम्र 17 साल है।

वह गांव के सरकारी स्कूल की 12वीं कक्षा में पढ़ता था। 2019 से उसने गांव के ही बॉक्सर सागर का बॉक्सिंग क्लब ज्वाइन किया हुआ था। वह यहां अभ्यास करने जाता था।

उसने हाल ही में महाराष्ट्र में हुए स्कूली स्तर की प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता था। इसके अलावा राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में रजत पदक जीता था। अब वह राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए असम जाने वाला था। इसलिए इसकी तैयारियों में जुटा हुआ था।

शाम को निकला था घर से

कृष्ण शुक्रवार शाम सात बजे यह कहकर घर से निकला था कि अभी थोड़ी देर में आ रहा है। करीब घंटे भर बाद वह नहीं आया तो उसके पास फोन किया। कृष्ण का फोन स्वीच ऑफ आया।

चिंता हुई तो स्वजन बॉक्सिंग क्लब पहुंच गए। वहां भी बताया गया कि कृष्ण यहां नहीं आया है। इधर-उधर तलाश करने पर कृष्ण नहीं मिला।

सुबह करीब साढ़े नौ बजे किसी ने सूचना दी कि रेलवे ट्रैक पर नग्न अवस्था में शव पड़ा है। ग्रामीण व स्वजन दौड़कर वहां पहुंचे तो कृष्ण की पहचान हुई।

कई सवाल जो शक पैदा कर रहे

रणबीर ने बताया कि हत्या है या हादसा, यह तो पुलिस जांच के बाद ही बताएगी। लेकिन कुछ चीजें शक पैदा कर रही हैं। कृष्ण को घर से किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं थी।

खेल व पढ़ाई को लेकर किसी प्रकार का दबाव नहीं था। न ही कोई उसे परेशान करता था। ट्रैक किनारे उसके कपड़े कैसे पड़े मिले।

कपड़ों पर भी नहीं लगा था खून

उसका एक हाथ और पैर कटे हुए दूर-दूर मिले, लेकिन वहां खून के निशान नहीं थे। कपड़ों पर भी खून नहीं लगा है। मोबाइल टूटा मिला है। शरीर पर घाव के निशान हैं। पास में डंडा भी मिला है।

इन सभी से शक हो रहा है कि किसी ने कृष्ण की हत्या कर शव यहां फेंक दिया है ताकि यह रेल हादसा लगे। उन्होंने पुलिस ने मामले की गहनता से जांच की मांग की है। बीपीटीपी थाना प्रभारी श्रीभगवान ने बताया कि यह ट्रेन हादसा है। इसलिए कोई मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें