Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वाहन टो करने वाले क्रेन ने अचानक लगाई ब्रेक, पीछे से आ रही तेज कार जा टकराई; एयर बैग तो खुला लेकिन...

हरियाणा के ग्रेटर फरीदाबाद में सोमवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया जिसमें 26 साल के प्रणव की मौके पर ही मौत हो गई। प्रणव अपनी कार से कहीं जा रहा था कि रास्ते में एक गाड़ी टो करने वाली क्रेन ने अचानक ब्रेक मार दिया। कार तेज रफ्तार में होने के कारण पीछे से क्रेन से जा टकराई और प्रणव की मौत हो गई।

By Parveen Kaushik Edited By: Pooja Tripathi Updated: Tue, 24 Sep 2024 04:27 PM (IST)
Hero Image
मृतक प्रणव की फाइल फोटो और उसकी दुर्घटनाग्रस्त कार की तस्वीर। जागरण

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद। ग्रेटर फरीदाबाद में रविवार रात मास्टर रोड पर अचानक ब्रेक लगाने से वाहन टो करने वाली क्रेन में पीछे से एक युवक की कार टकरा गई। जिसके बाद न सिर्फ उसकी कार का कचूमर निकल गया बल्कि ड्राइवर भी बेहोश हो गया।

कार सवार को तुरंत अमृता अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उधर मौके से टो क्रेन का चालक फरार हो गया।

खेड़ीपुल थाना पुलिस ने आरोपी चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। सोमवार को मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराया गया। वजीरपुर में रहने वाला 26 वर्षीय प्रणव गाैड़ का मुख्य रूप से किराये का काम था।

छोटे भाई का सहारा था प्रणव

उसने अपनी जमीन शेड व गोदाम किराये पर दिए हुए हैं। उसके पिता मदन की चार साल पहले मौत हो गई थी। प्रणव का एक भाई 13 साल का मिट्ठू है।

रात को प्रणव किसी काम से कार लेकर बाहर गया था। मास्टर रोड पर वजीरपुर गांव के मोड़ पर एक ब्रेकर है। इसी ब्रेकर पर कार उठाकर ले जा रही टोचन करने वाली क्रेन ने ब्रेक लगा दी।

इसके ठीक पीछे प्रणव की कार थी जो इस क्रेन में टकरा गई और वह बेहोश हो गया। राहगीरों ने इसकी सूचना प्रणव के स्वजन को दी। पुलिस के अनुसार प्रणव के छाती में ही चोट लगी थी। इससे उसकी मौत हुई।

छाती में लगा पार्ट

पुलिस के अनुसार हादसे के दौरान कार की रफ्तार अधिक रही होगी। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि हादसे के दौरान कार का एयर बैग खुल गया। लेकिन कार का एक पार्ट्स टूट कर प्रणव गौड़ के सीने में घुस गया। इस वजह से उसकी मौत हो गई।

ऑटो की टक्कर से मौत

थाना कोतवाली में एनआईटी दो नंबर एच ब्लॉक में रहने वाले आशीष ने दी शिकायत में बताया कि उसका 36 वर्षीय भाई सुशील दुकान पर काम करता था। शाम करीब सात बजे दुकान से अपने घर की तरफ पैदल आ रहा था।

बीके चौक की तरफ सड़क को पार करते समय एक ऑटो ने भाई को टक्कर मार दी। भाई घायल हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां से उसे दिल्ली सफदरजंग अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।

वहां उसकी मौत हो गई। सूचना मिलने पर वह मौके पर पहुंचे। पुलिस ने आटो चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें