Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Faridabad: आलोक हत्याकांड के तीनों आरोपी गिरफ्तार, बार-बार बेटा कहने के विरोध पर चाकू से किया था हमला

फरीदाबाद के पंचशील कालोनी पार्ट एक में आलोक चौधरी की हत्या करने तीनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। शुक्रवार को आलोक चौधरी से एक दोस्त बेटा कह कर बात कर रहा था। बार-बार बेटा कह कर बुलाने पर आलोक ने विरोध किया। विरोध करने पर आरोपियों ने आलोक को चाकू से हमला कर करके मौते के घाट उतार दिया था।

By Parveen Kaushik Edited By: Shyamji TiwariUpdated: Mon, 11 Sep 2023 07:23 PM (IST)
Hero Image
फरीदाबाद में आलोक हत्याकांड के तीनों आरोपी गिरफ्तार

फरीदाबाद, जागरण संवाददाता। पंचशील कालोनी पार्ट एक में आलोक चौधरी की हत्या करने व एक अन्य को घायल करने वाले तीनों आरोपी राजा, यामिन और बुगा उर्फ गुगा गोगा उर्फ अजहर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों की गिरफ्तारी क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा खजूरी खास दिल्ली से की गई है।

आलोक के शव का हुआ पोस्टमार्टम

आरोपियों को मंगलवार को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। उधर आलोक के शव का पोस्टमार्टम सोमवार को किया गया। इसके बाद शव स्वजन को सौंप दिया। बता दें रविवार को छुट्टी थी, इसलिए शव का अस्पताल में पोस्टमार्टम नहीं हो सका।

बार-बार बेटा कहने पर आलोक ने किया विरोध

पुलिस ने तीनों आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 25 हजार रुपये का इनाम रखा था। दिल्ली के एकता विहार निवासी 21 वर्षीय युवक आलोक चौधरी शुक्रवार देर रात पंचशील कालोनी की मार्केट में आया था। यहां आलोक चौधरी से एक दोस्त बेटा कह कर बात कर रहा था। बार-बार बेटा कह कर बुलाने पर आलोक ने विरोध किया।

चाकू से हमला कर आरोपियों ने की हत्या

विरोध करने पर अरोपियों ने आलोक और उसके दोस्त शिवम पर चाकू से हमला कर दिया। आलोक और शिवम बचने के लिए भागने लगे। आरोपियों ने उनका पीछा किया और उन पर फिर से चाकूओं से हमला किया। इसके बाद हमलावर फरार हो गए। आलोक की बाद में मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें- Faridabad: बच्ची से दुष्कर्म और हत्या के आरोपी ने 2001 में भी किया था मानवता को शर्मसार, 22 साल बाद उगला सच

मृतक के पिता की शिकायत पर पल्ला थाना पुलिस ने आरोपी राजा, यामिन और बुगा उर्फ गुगा उर्फ गोगा उर्फ अजहर के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने बताया था कि आलोक व शिवम पर मुकदमे दर्ज हैं, जबकि स्वजन ने इस बात से साफ इनकार किया है। उनका कहना है कि पुलिस को किसी ने गलत जानकारी दी है। कोई मुकदमा दर्ज नहीं है।

यह भी पढ़ें- Faridabad Crime: 'बेटा' कहना नहीं आया रास तो जान से धोना पड़ा हाथ, चाकू से किए कई वार; कत्ल के बाद आरोपी फरार