Move to Jagran APP

Faridabad Fire: ग्रेफ के एक फ्लैट में लगी आग, पुलिस ने फंसे लोगों को सुरक्षित निकाला; लोगों ने कहा- शुक्रिया

ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टर-85 सी ब्लॉक में चार मंजिल इमारत की पहली मंजिल पर आग लग गई। उस समय में केवल एक महिला थी जो आग लगते ही नीचे आ गई थी। दूसरी तीसरी और चौथी मंजिल के फ्लैटों में बुजुर्ग दो महिलाएं एक बच्चे सहित पालतू कुत्ता भी था। बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी को सुरक्षित बाहर निकाला।

By Parveen Kaushik Edited By: Sonu Suman Updated: Mon, 22 Jul 2024 08:47 PM (IST)
Hero Image
ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टर-85, सी ब्लॉक में चार मंजिल इमारत की पहली मंजिल पर आग लग गई।

प्रवीन कौशिक, फरीदाबाद। ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टर-85, सी ब्लॉक में चार मंजिल इमारत की पहली मंजिल पर आग लग गई। उस समय में केवल एक महिला थी, जो आग लगते ही नीचे आ गई थी। दूसरी, तीसरी और चौथी मंजिल के फ्लैटों में बुजुर्ग, दो महिलाएं, एक बच्चे सहित पालतू कुत्ता भी था। 

सूचना मिलने पर खेड़ी पुल थाना पुलिस आई और सभी को सकुशल बाहर निकाला। बाद में दमकल विभाग की गाड़ी आई और आग पर काबू पाया। आग की वजह से फ्लैट के अंदर काफी नुकसान हुआ है। आग किस वजह से लगी, इस बारे में कुछ पता नहीं लग सका है।

इमारत में घुसे थाना प्रभारी

खेड़ी पुल थाना प्रभारी इंस्पेक्टर जय नारायण सोमवार दोपहर को बादशाहपुर के पास गश्त पर थे। तभी इन्हें सेक्टर-85 सी ब्लाक में चार मंजिल इमारत की पहली मंजिल पर आग लगने की सूचना मिली। यहां संजीव कुमार परिवार सहित रहते हैं। वह तुरंत मौके पर आए और इमारत में घुस गए।

उस समय दूसरी, तीसरी व चौथी मंजिल के फ्लैटों में कुछ लोग थे। इन्हें सीढ़ियों के सहारे लाने के बारे में सोचा। लेकिन आग की वजह से सीढ़ियों पर काफी धुंआ हो गया था। कुछ दिखाई नहीं दे रहा था। दम अलग से घुट रहा था। ऐसा मंजर देख लोग घबराने लगे।

कुत्ते को रस्सी के सहारे पीछे से नीचे पहुंचाया

तभी थाना प्रभारी ने उन्हें दिलासा दी कि सभी सकुशल बाहर निकल जाएंगे। उन्होंने पालतू कुत्ते को रस्सी के सहारे पीछे से नीचे पहुंचाया। बाकी सभी लोगों काे उनका चेहरा ढकवाकर सीढ़ियों से धीरे-धीरे करके नीचे लाए। नीचे आकर सभी ने राहत की गहरी सांस ली। थाना प्रभारी सहित सभी लोग पसीने से तर-बतर हो गए थे। थोड़ी देर तक तो सभी लोग काफी परेशान रहे, इसके बाद सामान्य हो सके।

थाना प्रभारी ने बताया कि बाद में दमकल विभाग की गाड़ी ने आकर आग पर काबू पाया। थाना प्रभारी ने इस पर हैरत जताई कि स्थानीय निवासी मदद को आगे नहीं आए। यदि पुलिस समय पर नहीं पहुंचती तो कोई अनहोनी भी हो सकती थी। लेकिन शुक्र रहा कि सब कुछ ठीक हैं।

लोग बोले, शुक्रिया पुलिस

ऐसी हादसे में सभी लोगों को सकुशल सीढ़ियों से नीचे लाने वाले थाना प्रभारी सहित अन्य पुलिसकर्मियों का फंसे हुए लोगों ने धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि जब आग लगी तो उनके फ्लैटों में भी धुंआ घुस गया था। ऐसा लगा कि आग उनके फ्लैटों तक आ जाएगी। इसलिए घबराहट अधिक हो गई थी। सीढ़ियों की तरफ गए तो धुंआ ही धुंआ था। नीचे उतरने की हिम्मत नहीं हो रही थी। थाना प्रभारी आए तो हिम्मत बंधी और नीचे तक सकुशल पहुंच सके। सभी पुलिसकर्मियों ने अपनी जान की भी परवाह नहीं की। उन्हें भी धुंए की वजह से परेशानी हो रही थी।

यह भी पढ़ें- युवती को डिजिटल अरेस्ट कर ठगे 17 लाख, मोबाइल हैक कर निकाले लाखों रुपये; फरीदाबाद में सामने आए कई मामले

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।