Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Faridabad: मतांतरण और दुष्कर्म के मामले में युवती के अदालत में बयान दर्ज, पूरे परिवार पर है हैवानियत का आरोप

मतांतरण कराकर सामूहिक दुष्कर्म करने के मामले में पीड़िता को लेकर पुलिस अदालत पहुंची। यहां न्यायाधीश अनुराधा की अदालत में पीड़िता के बयान दर्ज किए गए। इसके बाद महिला थाने में लीगल ऐड की अधिवक्ताओं ने भी पीड़िता से बात की और उसके बयान दर्ज किए। पीड़िता का मेडिकल भी करा दिया गया है। पीड़िता की मांग है कि आरोपितों को जल्द गिरफ्तार किया जाए।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Thu, 30 Nov 2023 01:02 AM (IST)
Hero Image
मतांतरण और दुष्कर्म के मामले में युवती के अदालत में बयान दर्ज, पूरे परिवार पर है हैवानियत का आरोप

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद। मतांतरण कराकर सामूहिक दुष्कर्म करने के मामले में पीड़िता को लेकर पुलिस अदालत पहुंची। यहां न्यायाधीश अनुराधा की अदालत में पीड़िता के बयान दर्ज किए गए। इसके बाद महिला थाने में लीगल ऐड की अधिवक्ताओं ने भी पीड़िता से बात की और उसके बयान दर्ज किए।

पीड़िता का मेडिकल भी करा दिया गया है। पीड़िता की मांग है कि आरोपितों को जल्द गिरफ्तार किया जाए। क्योंकि उनसे उसे जान का खतरा बना हुआ है।

बता दें इस मामले में पुलिस एक भी आरोपित को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। इस मामले की जांच एसीपी मोनिका कर रही हैं। पीड़िता के अधिवक्ता विजय शर्मा ने बताया कि वह लगातार मांग कर रहे हैं कि आरोपित जल्द गिरफ्तार होने चाहिए। वह किसी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। जल्द अधिवक्ताओं का एक प्रतिनिधिमंडल पुलिस आयुक्त से मिलेगा।

यह है मामला

पीड़िता के अनुसार 2017 से उसका शोषण हाे रहा है। मुख्य आरोपित आरिफ है। जिसने अपनी पहचान छुपाकर उससे शादी और उसका मतांतरण भी करा दिया। उस समय वह नाबालिग थी। आरोपित के भाईयों व रिश्तेदारों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया।

घर की महिलाओं ने तीन बार गर्भपात कराया और मारपीट कर जान से मार देने की धमकी दी। पुलिस ने उसकी शिकायत पर आरिफ सहित उसके परिवार व रिश्तेदार सहित 14 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

आरोप है कि न्याय व आरोपितों पर कार्रवाई के लिए जब युवती पुलिस के पास पहुंंची तो कार्रवाई नहीं की गई। मामला प्रदेश के गृह मंत्री के पास पहुंचा, तब पुलिस हरकत में आई। अब आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

महिला थाना प्रभारी इंदू बाला का कहना है कि आरोपितों की तलाश की जा रही है। जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर