Move to Jagran APP

Faridabad: बैंक लोन नहीं चुकाने पर कर्मचारी घर आकर बना रहे थे दबाव, शख्स ने कर ली आत्महत्या

पल्ला थाने के अंतर्गत सूर्या विहार पार्ट दो में रहने वाले एक व्यक्ति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आरोप है कि बैंक लोन अदा करने के दबाव के चलते यह कदम उठाया गया था। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा स्वजन को सौंप दिया। मृतक की पत्नी ने बैंककर्मियों पर लोन चुकता करने का दबाव बनाने का आरोप लगाया है।

By Susheel BhatiaEdited By: GeetarjunUpdated: Tue, 22 Aug 2023 07:52 PM (IST)
Hero Image
बैंक लोन नहीं चुकाने पर कर्मचारी घर आकर बना रहे थे दबाव, शख्स ने कर ली आत्महत्या

फरीदाबाद, जागरण संवाददाता। पल्ला थाने के अंतर्गत सूर्या विहार पार्ट दो में रहने वाले एक व्यक्ति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आरोप है कि बैंक लोन अदा करने के दबाव के चलते यह कदम उठाया गया था। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा स्वजन को सौंप दिया। मृतक की पत्नी ने बैंककर्मियों पर लोन चुकता करने का दबाव बनाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया है।

पुलिस के अनुसार, यहां रहने वाले राजकुमार(42) ने एक बैंक से चार लाख रुपये का लोन लिया था। आर्थिक परेशानी के चलते वह समय पर किस्त अदा नहीं कर पाया। इस वजह से उस पर लोन चुकता करने का दबाव था।

बार-बार घर आ रहे थे बैंक कर्मी

मृतक की पत्नी मंजू के अनुसार, बैंककर्मी बार-बार घर आकर लोन चुकाने का दबाव बना रहे थे। समय पर लोन न चुकाने पर घर नीलाम करने की बात करते थे। इस वजह से पति काफी परेशान रहते थे। सोमवार को एक बैंक कर्मचारी घर पर आया। उस समय पति घर पर नहीं थे। बैंककर्मी उनके पति के बारे में पूछताछ करने लगा।

उसने जल्द बैंक लोन अदा करने की बात कही और चला गया। कुछ देर बाद वह बच्चों को लेने के लिए स्कूल चली गई। वापस आई तो घर का दरवाजा अंदर से बंद मिला। बेटी ने किसी तरह चम्मच से दरवाजा खोला। अंदर देखा तो पति राजकुमार फांसी के फंदे पर लटके हुए थ।

मंजू का आरोप लगाया कि उनके पति ने यह कदम बैंककर्मियों के द्वारा बनाए जा रहे दबाव के चलते उठाया है। पल्ला थाना प्रभारी दलीप का कहना है कि लोन अदा करने के लिए बैंककर्मी कहते ही हैं। फिलहाल किसी के खिलाफ कोई मुकदमा नहीं बनता। मामले की जांच जारी है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें