Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Faridabad: आंतरिक सुरक्षा को लेकर गृह मंत्रियों संग होगी बैठक, दो दिन यातायात व्यवस्था रहेगी प्रभावित

Faridabad News केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 27 और 28 अक्टूबर को सूरजकुंड में देश के सभी राज्यों के गृह मंत्रियों के साथ देश की आंतरिक सुरक्षा को लेकर बैठक करेंगे। इसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल सहित कुछ राज्यों के मुख्यमंत्री भी भाग लेंगे।

By Harender NagarEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANUpdated: Mon, 17 Oct 2022 07:55 PM (IST)
Hero Image
Faridabad: 27-28 अक्टूबर को सूरजकुंड इलाके में प्रभावित होगी यातायात व्यवस्था : जागरण

फरीदाबाद, जागरण संवाददाता: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 27 और 28 अक्टूबर को सूरजकुंड में देश के सभी राज्यों के गृह मंत्रियों के साथ देश की आंतरिक सुरक्षा को लेकर बैठक करेंगे। इसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल सहित कुछ राज्यों के मुख्यमंत्री भी भाग लेंगे। इस दो दिवसीय बैठक को लेकर जिला पुलिस अभी से अलर्ट मोड में है।

सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर इन दो दिन सूरजकुंड व उससे आस-पास सटे क्षेत्र में यातायात प्रभावित होगा। इसलिए दिल्ली के प्रहलादपुर, कर्णी सिंह शूटिंग रेंज, ग्रीन फील्ड कालोनी, अनंगपुर, अनखीर क्षेत्र में रूट डायवर्ट किया जा सकता है।

सुरक्षा व्यवस्था और रूट प्लान पर चर्चा

प्रदेश के गृह सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने सोमवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये जिले के पुलिस अधिकारियों से बात की। उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था और रूट प्लान पर चर्चा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि रूट इस तरह डायवर्ट किया जाए कि आमजन को कम से कम परेशानी हो। पुलिस का गुप्तचर विभाग बैठक के दौरान सुरक्षा को लेकर सक्रिय हो गया है। विभाग के कर्मी पूरे जिले में असामाजिक तत्वों की टोह ले रहे हैं।

तीन हजार से अधिक पुलिसकर्मी किए जाएंगे तैनात 

डीसीपी हेडक्वार्टर नितिश अग्रवाल ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था के तहत तीन हजार से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे। दूसरे जिलों से भी पुलिसकर्मी बुलाए गए हैं। 21 अक्टूबर से दूसरे जिलों के पुलिसकर्मी पहुंचने शुरू हो जाएंगे। इन्हें सूरजकुंड इलाके के साथ ही जिले में संवेदनशील जगहों पर तैनात किया जाएगा।

ऊंची इमारतों पर तैनात होंगे पुलिसकर्मी 

बैठक स्थल के आस-पास की ऊंची इमारतों पर पुलिसकर्मी तैनात होंगे। सुरक्षा व्यवस्था के लिए ड्रोन का भी सहारा लिया जाएगा। उन्हाेंने कहा कि रूट प्लान इस तरह बनाया जा रहा है कि यातायात डायवर्ट करने की कम से कम जरूरत पड़े, ताकि लोगों को परेशानी न हो।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें