Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Faridabad: चाकू मारकर हत्या करने वाले आरोपियों को पहुंचा दुख, प्रायश्चित करने के लिए गंगा में लगाई डुबकी; पुलिस ने दबोचा

गांव झाड़सेंतली के इंदरजीत डागर की राजीव कॉलोनी में चाकू गोदकर बेरहमी से हत्या करने वाले दोनों आरोपितों को बाद में हत्याकांड का दुख हुआ। दोनों बृजघाट पहुंचे और इस कलंक को धोने की सोच से गंगा में कई डुबकी लगाई। उसके बाद अपने गांव आ गए थे। ऐसा दावा पुलिस ने किया है। सूचना मिलने पर पुलिस की टीम ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

By Parveen Kaushik Edited By: Geetarjun Updated: Sat, 10 Feb 2024 07:05 PM (IST)
Hero Image
गांव झाड़सेंतली के रहने वाले इंदरजीत की हत्या के आरोपित नितेश व मोहित। सौ. पीआरओ पुलिस

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद। गांव झाड़सेंतली के इंदरजीत डागर की राजीव कॉलोनी में चाकू गोदकर बेरहमी से हत्या करने वाले दोनों आरोपितों को बाद में हत्याकांड का दुख हुआ। दोनों बृजघाट पहुंचे और इस कलंक को धोने की सोच से गंगा में कई डुबकी लगाई। उसके बाद अपने गांव आ गए थे। ऐसा दावा पुलिस ने किया है।

सूचना मिलने पर पुलिस की टीम ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। अब इन्हें चार दिन के रिमांड पर ले लिया है। अब पुलिस आरोपितों से चाकू व बाइक बरामद करेगी। इसके अलावा उन कपड़ों को भी बरामद करना है, जो हत्या के दौरान आरोपितों ने पहने हुए थे। आरोपित व मृतक दोस्त थे।

मुखबिरी के शक में की हत्या

नितेश नशीले इंजेक्शन बेचने का काम करता है। वह नशीले इंजेक्शन लगाकर खुद भी नशा करता है। नितेश व इंदरजीत का आपस में की हत्या की वारदात से कुछ दिन पहले किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था, जिसके बाद नितेश को लगा कि इंदरजीत उसकी मुखबिरी पुलिस से कर रहा है और उसे पुलिस से पकड़वाएगा। इसी चक्कर में वह उससे रंजिश रखता था।

चाकू से गोद दिया था इंदरजीत को

राजीव कॉलोनी में दुकान करने वाले गांव झाड़सेंतली निवासी इंदरजीत की बुधवार रात को हत्या कर दी गई थी। उसके दोस्तों नितेश और मोहित पर हत्या का आरोप लगा था। इनके खिलाफ सेक्टर-58 थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। नितेश और मोहित ने इंदरजीत पर चाकू से एक के बाद चाकू के 28 वार किए थे। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी।

क्राइम ब्रांच डीएलएफ के प्रभारी कप्तान सिंह, सबइंस्पेक्टर सुरेंद्र, हवलदार रोहित, आनंद, विकास, संदीप, अनिल कुमार, सिपाही विनित, विनोद और अजीत ने जानकारी मिलने पर दोनों को पकड़ लिया। आरोपित नितेश के खिलाफ पहले एक मामला लडाई-झगड़ा करने व मोहित के खिलाफ 14 मामले लडाई-झगड़ा, शस्त्र अधिनियम, आबकारी अधिनियम, छीना-झपटी, लूट आदि के दर्ज हैं। आरोपितों से वारदात में अन्य व्यक्तियों की संलिप्तता का पता लगाया जाएगा।