Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

देखी न ऐसी बेवफाई! पत्नी के अवैध संबंध और पति की हत्या का खुला राज; उड़ गए हर किसी के होश

Faridabad Murder Case फरीदाबाद पुलिस ने दिनेश की हत्या का सनसनीखेज खुलासा किया है। पुलिस की जांच में पता चला कि पत्नी की बेवफाई में पति को जान गंवानी पड़ी। पत्नी के पड़ोसी के साथ अवैध संबंध हो गए थे। जिसका दिनेश को पता चल गया था लेकिन इसके बाद पड़ोसी पंकज ने दिनेश की हत्या की साजिश रची और फिर वारदात को अंजाम दे डाला।

By Parveen Kaushik Edited By: Kapil Kumar Updated: Tue, 24 Sep 2024 05:18 PM (IST)
Hero Image
फरीदाबाद में ऑटो चालक की हत्या का मामला। फाइल फोटो

प्रवीन कौशिक, फरीदाबाद। Faridabad Murder Case फरीदाबाद में नहरपार हनुमान नगर में रहने वाला दिनेश की हत्या मामले में सनसनीखेज खुलासा हुआ है। पुलिस की जांच में पता चला कि पत्नी बेवफा निकली और उसी ने पति की हत्या कराई थी।

दिनेश की शादी को 7 साल हो गए थे, लेकिन संतान सुख की प्राप्ति नहीं हो सकी। दिनेश दिनभर ऑटो चलाता था, लेकिन उसे क्या पता था कि उसकी पीठ पीछे क्या खेल चल रहा है। पत्नी बेवफा निकली और पड़ोसी पंकज से दिल लगा बैठी।

इसके बाद दोनों के बीच अनैतिक संबंध हो गए। फिर यहीं से शुरू हुई दिनेश के परिवार को बिखरने की कहानी। कहानी का अंत दिनेश की हत्या पर आकर रुका। खेड़ी पुल थाने के अंतर्गत 11 सितंबर की रात मवई रोड पर ऑटो में दिनेश का शव मिला था।

दैनिक जागरण ने गहनता से की पड़ताल

दैनिक जागरण ने इस केस की गहनता से पड़ताल की तो कई अहम बातें सामने आई। शुरू में केस काफी उलझा था, कुछ सुराग नहीं लग रहा था। पुलिस ने कई दिन मेहनत की और आखिरकार कातिल तक पहुंंच गई। आइए आपको बताते हैं इस केस के वह पहलू तो आपने न सुने होंगे।

रोज की तरह 12 सितंबर की सुबह खेड़ी पुल थाने में एएसआई साहुन खान अपनी ड्यूटी पर थे। सूचना मिलती है कि मवई रोड पर ऑटो में एक शव है। साहुन अन्य पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचते हैं। देखते हैं कि मृतक के गले पर रस्सी के निशान हैं। पहली नजर में लगा कि रस्सी से गला घोंटकर हत्या की गई है। मृतक के ऑटो से इसकी पहचान दिनेश (30) निवासी भारत कॉलोनी के रूप में हुई।

मृतक के घर तक पहुंच गई थी पुलिस

पुलिस पूछते-पूछते उसके घर तक पहुंच जाती है। वहां उसकी पत्नी को जैसे ही पुलिस इस घटना के बारे बताती है तो वह बिलखने लगती है। कुछ देर बाद पता लगता है कि वह फांसी के फंदे पर लटक गई। पड़ोसियों ने समय रहते, उसे बचा लिया। तुरंत अस्पताल लेकर गए। उसकी हालत खराब थी।

अब पुलिस परेशान थी कि दिनेश की हत्या के बारे में किससे और जानकारी लें। इंतजार था कि उसकी पत्नी को होश आए, लेकिन कई दिन बीतने पर भी वह कुछ नहीं बता सकी। आसपास के लोग कुछ बोलने को तैयार नहीं थे। दुविधा थी कि किससे बात की जाए, कैसे और कहां से सुराग मिले।

शव के पास नहीं मिला था मोबाइल

वहीं, पुलिस को ध्यान आया कि घटनास्थल पर मृतक की जेब में पैसे व मोबाइल नहीं था। आईटी सेल की मदद से मृतक के मोबाइल नंबर से कॉल डिटेल निकलवाई। उसमें नंबर काफी थे। चुनौती थी कि इससे कैसे सुराग तक पहुंचा जाए। मोबाइल में 50 से अधिक कॉल थी। एक-एक कर सभी से बात की गई।

आखिरकार एक नंबर पर शक हुआ। इस नंबर से कई बार कॉल की गई थी। उस नंबर से उसके मालिक का पता लगाया और पुलिस को मामला सुलझाने की तरफ कदम बढ़ने की आशा नजर आई।

पड़ोसी निकला हत्यारा

पूछताछ में जो कहानी आई वह हैरान करने वाली थी। हत्यारोपित पंकज था। वह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के अयोध्या का रहने वाला था। फिलहाल दिनेश के पड़ोस में रहता था और वर्ल्ड स्ट्रीट में एक रेस्टोरेंट में स्टोर मैनेजर था। पुलिस ने पंकज को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो उसने बताया कि करीब पांच महीने पहले दिनेश की पत्नी के करीब आए थे। इसकी भनक दिनेश को लग गई थी।

दिनेश की पत्नी ने यह बात पंकज को बता दी और इसके बाद उसका नंबर ब्लाक कर बात करनी बंद कर दी। पंकज को वह बात बेहद चुभ गई। वह दिनेश की पत्नी को छोड़ने को तैयार नहीं था। इसलिए दिनेश की ही हत्या की साजिश रच डाली।

पंकज ने नौ और 10 सितंबर को दिनेश का ऑटो बुक किया था और उसे ग्रेटर फरीदाबाद में घुमाता रहा, लेकिन उसकी हत्या करने का मौका नहीं लगा। 11 सितंबर को मौका मिल गया और पीछे से रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी।

यह भी पढ़ें- कमरे में अकेले बुलाया और..., छात्रा के साथ हेडमास्टर की अश्लील हरकत; पहले भी कर चुका है गंदा काम

वहीं, एएसआई साहुन ने मामला ट्रैस कर चैन की सांस ली और कहा कि कितना भी शातिर अपराधी हो, अपराध के समय कोई न कोई गलती कर ही बैठता है। एक बार तो लगा था कि इस ब्लाइंड मर्डर को कैसे सुलझाया जाएगा। हालात ही कुछ ऐसे बन गए थे। अब आरोपित जेल में है।

यह भी पढ़ें- मकान मालिक के बेटे की गंदी करतूत, लड़की के बाथरूम में लगाया कैमरा; रिकॉर्ड किए अश्लील वीडियो

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें