Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Faridabad Vidhan Sabha Chunav Voting: छह सीटों के लिए मतदान जारी, 64 प्रत्याशियों की किस्मत EVM में होगी कैद

Haryana vidhan sabha Election 2024 हरियाणा के 90 विधानसभा सीटों पर आज यानी 5 अक्टूबर को वोट डाले जाने हैं। मतदान के लिए चुनाव आयोग ने सभी जरूरी प्रक्रियाएं पूरी कर ली हैं। इसी कड़ी में फरीदाबाद की 6 विधानसभा सीटों पर भी वोटिंग होगी। मतदान का समय सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक डाला जाएगा। इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होंगे।

By Subhash Dagar Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Sat, 05 Oct 2024 08:24 AM (IST)
Hero Image
Faridabad News: मतदान केंद्रों पर रवाना होने के लिए दौलतराम खान धर्मशाला में पुलिस बल मौजूद। जागरण

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद। जिले में छह विधानसभा क्षेत्र में 64 उम्मीदवारों के लिए शनिवार को मतदान होगा। सभी मतदान केंद्रों पर अंतिम रिहर्सल के बाद मतदान कराने वाली टीमें ईवीएम व अन्य चुनाव सामग्री लेकर पहुंच गई हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने डिस्पैच सेंटरों का दौरा भी किया।

विधानसभा चुनाव ( (Haryana Assembly Election 2024) को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष व स्वतंत्र रूप से करवाने के लिए छह विधानसभा क्षेत्र पृथला (Prithla), एनआईटी (NIT) , बडख़ल Badkhal), बल्लभगढ़ Ballabhgarh) , फरीदाबाद Faridabad) व तिगांव (Tigaon) में मतदान कराने वाली टीमों को अंतिम रिहर्सल कराने के बाद मतदान केंद्रों के लिए रवाना किया गया। फरीदाबाद सीट पर वोटिंग से जुड़ी पाएं पल-पल का अपडेट:

जिले में कुल 1650 मतदान केंद्र

शुक्रवार को डीएवी स्कूल सेक्टर-14, श्रीमती सुषमा स्वराज कालेज बल्लभगढ़, दौलत राम खान धर्मशाला, वासुदेव लखानी धर्मशाला, पंजाबी भवन और गुर्जर भवन में अंतिम रिहर्सल के बाद टीमों को मतदान कराने के लिए ईवीएम और चुनाव सामग्री दी गई। जिले में कुल 1650 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

मतदान सुबह सात बजे से शाम के छह बजे तक होगा। अंतिम रिहर्सल के दौरान सभी मतदान केंद्रों पर मतदान कराने वाली टीमों द्वारा माकपोल करवाया जाएगा। माकपोल के बाद ही मतदान प्रक्रिया शुरू करवाई जाएगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह के अनुसार मतदान केंद्रों पर तैनात किए गए सभी अधिकारी और कर्मचारी निष्पक्ष और शांतिपूर्वक मतदान करवाने के लिए पूरी जिम्मेदारी से अपनी ड्यूटी का निर्वहन करें।

मतदान कराने वाली टीम द्वारा संबंधित मतदान केंद्र पर पोलिंग एजेंट के साथ समन्वय स्थापित करते हुए मतदान प्रक्रिया को भयमुक्त व पारदर्शिता के साथ संपन्न कराएं। उन्होंने कहा कि कोई भी संशय हो तो संबंधित सेक्टर ऑफिसर व आरओ के संज्ञान में मामला दर्ज कराएं।

17,94,552 मतदाता तय करेंगे प्रत्याशियों का भाग्य 

फरीदाबाद जिले (Faridabad News) में छह विधानसभा क्षेत्र पृथला, एनआईटी फरीदाबाद, बड़खल, बल्लभगढ़, फरीदाबाद, तिगांव विधानसभा क्षेत्र के लिए शनिवार को 17 लाख 94 हजार 552 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। जिले में कुल 1650 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें