Move to Jagran APP

Faridabad Crime: उधार के 500 रुपये नहीं देने पर शख्स की हत्या, घर के सामने फेंकी 6 बच्चों के पिता की लाश

फरीदाबाद के छांयसा थाना क्षेत्र से दिलदहला देने वाला मामला सामने आया है। क्षेत्र के चांदपुर गांव में में मात्र 500 रुपये के लिए एक व्यक्ति की हत्या कर दी है। वह अपने परिवार में अकेला कमाने वाला था। उसके चार बेटी और दो बेटे हैं। इस घटना ने कानून व्यवस्था की पोल खोल दी है। पुलिस ने मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

By deepak pandey Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Sun, 13 Oct 2024 03:13 PM (IST)
Hero Image
सलाउद्दीन घर में अकेला कमाने वाला था। फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद। छांयसा थाना क्षेत्र के चांदपुर गांव में 500 रुपये का उधार नहीं चुकाने पर युवक की हत्या कर दी गई। आरोपितों ने युवक की हत्या करके शव उसके घर के सामने फेंक दिया। पुलिस ने मामले में शामिल एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

चांदपुर गांव में रहने वाली दिलशादन ने बताया कि उनके पति सलाउद्दीन को गांव के ही रहने वाला पवन शाम को अपने साथ स्कूटी पर बिठाकर ले गया था। देर रात को पवन और उसके एक अन्य साथी सलाउद्दीन को अधमरी हालत में उनके घर के बाहर फेंक गए। जब सलाउद्दीन को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने उनको मृत घोषित कर दिया। स्वजन ने आरोप लगाया कि पवन ने सलाउद्दीन से काफी मारपीट की।

एक महीने पहले उधार दिए थे रुपये

दिलशादन के अनुसार उनके पति ने पवन से एक माह पहले 500 रुपये उधार लिए थे। जिसको वापस लेने के लिए वह आए दिन मारपीट और झगड़ा करता था। जबकि उनके पति ने जो रुपये उधार लिए थे। उसी से पवन उनके पति के साथ मिलकर शराब पी गया था। इसके बावजूद उसने सलाउद्दीन पर कर्जा चढ़ा रखा था।

ब्याज पर पैसे देकर उनसे पीता है शराब

मृतक के भाई मुस्ताक ने बताया कि पवन ऐसे ही गरीब लोगों को ब्याज पर पैसे देकर उनसे शराब पीता है और फिर उल्टे उन्हें पर कर्जा निकाल देता है। ऐसे ही दिए 500 रुपये वह उनके भाई सलाउद्दीन से मांग रहा था। पुलिस ने आरोपित पवन को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि उसका एक साथी फरार चल रहा है। सलाउद्दीन के चार बेटी और दो बेटे हैं सलाउद्दीन ही मात्रा घर में एक कमाने खाने वाला था। 

ये भी पढ़ें-

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे को लेकर आया ताजा अपडेट, दिल्ली से फरीदाबाद आना-जाना होगा बेहद आसान

दुष्कर्म पीड़िता को मिल रही जान से मारने की धमकी

उधर, दुष्कर्म पीड़िता को आरोपित जमानत पर बाहर आते ही परेशान कर रहा है। उसे धमकियां दी जा रही हैं। राजीनामा करने का दबाव बना रहा है। परेशान होकर पीड़िता ने इसकी शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपित की तलाश शुरू कर दी है। थाना सेक्टर-58 में सेक्टर-56 की एक कॉलोनी में रहने वाली युवती ने दी शिकायत में बताया कि वीरेंद्र उर्फ बाबी ने उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अन्जाम दिया था। यह मुकदमा सेंट्रल थाने में दर्ज है।

सोशल मीडिया के जरिए पीड़िता को करता है परेशान

पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर नीमका जेल भेज दिया था। यह मामला अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश ज्योति लांबा की अदालत में विचाराधीन है। आरोपित ने इसी केस में हाई कोर्ट से जमानत ले ली है। अप्रैल 2024 से वह बाहर है। बाहर आने के कुछ दिन बाद से ही वह सोशल मीडिया के माध्यम से उसे परेशान करता है। मैसेज व कॉल करता है।

रिप्लाई न देने पर लाइव वीडियो बनाकर भेजता है। इस केस में 20 जुलाई को उसकी गवाही है। गवाही न देने का दबाव और फैसला न करने का दबाव बनाता है। फैसला न करने की सूरत में जान से मारने की धमकी देता है। कई बार अपनी स्कार्पियो से उनके घर के आगे चक्कर लगाता है। उसे अपनी जान का खतरा है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें