Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'जनता कांग्रेस को नहीं करेगी माफ', टिकट कटने पर फूट-फूटकर रोए ललित नागर; अपने फैसले से पार्टी के लिए बढ़ाई टेंशन

Haryana Vidhansabha Election 2024 कांग्रेस ने तिगांव से पूर्व विधायक ललित नागर का टिकट काट दिया है। ललित नागर ने जिसके बाद फूट-फूट कर रोए। इस फैसले से नाराज ललित नागर ने पार्टी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि उनकी राजनीति की हत्या हुई है और वह निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। ललित नागर के इस फैसले से कांग्रेस के लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

By Susheel Bhatia Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Thu, 12 Sep 2024 01:29 PM (IST)
Hero Image
Haryana News: ललित नागर तिगांव विधानसभा क्षेत्र की जनता के बीच रोते हुए अपनी बात रखते हुए। फोटो जागरण

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद। Haryana Politics Hindi: कांग्रेस ने बुधवार देर रात तक प्रदेश की बची हुई विधानसभा क्षेत्रों से प्रत्याशियों की घोषणा कर दी। सबसे ज्यादा चौंकाने वाली सीट तिगांव रही। जहां से कांग्रेस ने पूर्व विधायक ललित नागर का टिकट काट दिया और यहां से वरिष्ठ नेता यशपाल नागर के बेटे रोहित नागर को उम्मीदवार बनाया। टिकट कटने के बाद ललित नागर ने अपनी ही पार्टी पर हमला बोला।

ललित नागर ने गुरुवार को कहा कि मेरी राजनीति हत्या हुई है। बुधवार की रात कांग्रेस पार्टी ने मेरे साथ किया धोखा। जब कांग्रेस पार्टी (Haryana Congress) संकट में थी तब भी मैंने ही पार्टी का झंडा बुलंद किए रखा। 15 साल से पार्टी को ऊंचा उठाने के लिए तिगांव क्षेत्र की जनता के हर घर पर गया। क्षेत्र की जनता मेरे साथ और मैं निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरूंगा।

ललित नागर तिगांव विधानसभा क्षेत्र की जनता के बीच रोते हुए अपनी बात रखते हुए

तिगांव सीट से 2014 में जीता था चुनाव 

बता दें ललित नागर ने तिगांव सीट (Tigaon Seat) से 2014 में चुनाव जीता था और भाजपा (Haryana BJP) के राजेश नागर (Rajesh Nagar) को हरा कर विधायक बने थे। 2019 में भी उन्होंने टिकट लेकर चुनाव लड़ा था, पर तब इसके उलट तब भाजपा के राजेश नागर ने उन्हें 33841 वोटों के अंतर से चुनाव हरा दिया था।

— मोनू कुमार (@monu_kumar22) September 12, 2024

अब एक बार फिर ललित नागर (Lalit Nagar) टिकट के प्रबल दावेदार थे, पर अप्रत्याशित रूप से तिगांव सीट का टिकट नामांकन पत्र दाखिल करने के अंतिम दिन की पूर्व रात तक होल्ड किए रखने से हर कोई आश्चर्य व्यक्त कर रहा था।

ललित नागर तिगांव विधानसभा क्षेत्र की जनता के बीच अपनी बात रखते हुए

ललित नागर राहुल गांधी परिवार के बेहद नजदीकी

ललित नागर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) परिवार के बेहद नजदीकी हैं और उनके भाई महेश नागर (Mahesh Nagar) गांधी परिवार के दामाद राबर्ट वाड्रा के बेहद नजदीकी हैं। विभिन्न मौकों पर ललित नागर और महेश नागर के निवास पर कई बार ईडी की सर्च हो चुकी है।

ये भी पढ़ें: Haryana Election 2024: नामांकन कराने का आज अंतिम दिन, फरीदाबाद से कई दिग्गजों का कटा टिकट; नए पर चला दांव

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर