Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election 2024: पूर्व विधायक शारदा राठौर को बल्लभगढ़ से नहीं मिला टिकट, कांग्रेस ने पराग शर्मा जताया भरोसा

Haryana Vidhansabha Election 2024 चुनाव 2024 में बल्लभगढ़ से दो बार की पूर्व विधायक और पूर्व मुख्य संसदीय सचिव शारदा राठौर को कांग्रेस ने टिकट से वंचित कर दिया है। 2019 में भाजपा से टिकट नहीं मिलने के बाद वह दोबारा कांग्रेस में शामिल हुई थीं। अब उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल करने का फैसला किया है। यहां से पार्टी ने पराग शर्मा को टिकट दिया है।

By Susheel Bhatia Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Thu, 12 Sep 2024 10:26 AM (IST)
Hero Image
Haryana News: हरियाणा चुनाव 2024 बल्लभगढ़ से शारदा राठौर को टिकट नहीं मिलने से नाराज। फोटो जागरण

सुशील भाटिया, फरीदाबाद। बल्लभगढ़ से दो बार की पूर्व विधायक व पूर्व मुख्य संसदीय सचिव शारदा राठौर ( Sharda Rathore) को कांग्रेस ने उम्मीद जगा कर भी टिकट से वंचित कर दिया। पार्टी ने पराग शर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया है।

शारदा राठौर ने 2014 और 2019 का चुनाव नहीं लड़ा था। 2009 में उन्होंने अंतिम बार चुनाव लड़ा था और तब कांग्रेस टिकट पर जीत हासिल कर दोबारा विधानसभा में प्रवेश पाया था।

पूर्व सीएम हुड्डा की करीबी

2018 के बाद शारदा कांग्रेस छोड़कर भाजपा (Haryana BJP) में शामिल हो गई थी, पर 2019 में उन्हें टिकट नहीं मिला। कुछ समय तक भाजपा में रहने के बाद दो साल पहले फिर से कांग्रेस में शामिल हो गईं थीं। शारदा राठौर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा के गुट में थीं।

विधानसभा चुनाव का बिगुल बजाने से कुछ दिन पहले उन्होंने बल्लभगढ़ में सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा की सफल पदयात्रा कराई थी और उससे पहले प्रदेश कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया की सफल जनसभा कराई थी।

यह भी पढ़ें: Haryana Election 2024: नामांकन कराने का आज अंतिम दिन, फरीदाबाद से कई दिग्गजों का कटा टिकट; नए पर चला दांव

कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने पर मिला झटका

इस जनसभा में दीपक बावरिया ने सार्वजनिक मंच से घोषणा की थी कि टिकट शारदा को ही मिलेगा। प्रभारी की घोषणा के बाद से उनका टिकट तय माना जा रहा था पर उन्हें कांग्रेस ने इस तरह से बड़ा झटका दिया है। अब बृहस्पतिवार को शारदा राठौर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल करेंगी।

बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र में पहली बार दादा-पोती का मुकाबला होगा। अभी तक बल्लभगढ़ सीट पर कभी भी एक ही परिवार के दो सदस्य आमने-सामने चुनाव नहीं लड़े हैं। यह पहली बार है कि जब एक परिवार के दो संबंधी चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा प्रत्याशी मूलचंद शर्मा कांग्रेस प्रत्याशी पराग शर्मा के रिश्ते में दादा लगते हैं।

यह भी पढ़ें: हरियाणा की इस सीट पर AAP का उम्मीदवार कर सकता है कोई बड़ा खेला? BJP-कांग्रेस में सीधा मुकाबला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर