Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Faridabad News: एशियन जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप के लिए चुने गए भारतीय टीम में हरियाणा के चार खिलाड़ी

थाईलैंड में 29 नवंबर से चार दिसंबर तक आयोजित होने वाली एशियन जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप के घोषित भारतीय टीम में हरियाणा के चार खिलाड़ियों का चयन हुआ है। इनमें तीन बालिकाएं हैं जिनमें दो फरीदाबाद की और एक रोहतक की हैं।

By AgencyEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Wed, 19 Oct 2022 09:16 PM (IST)
Hero Image
एशियन जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप के लिए चुने गए भारतीय टीम में हरियाणा के चार खिलाड़ी

फरीदाबाद, जागरण संवाददाता। थाईलैंड (Thailand) में 29 नवंबर से चार दिसंबर तक आयोजित होने वाली एशियन जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप (Asian Junior Badminton Championship) के घोषित भारतीय टीम (Indian Team) में हरियाणा के चार खिलाड़ियों (Four Players From Haryana) का चयन हुआ है। इनमें तीन बालिकाएं हैं, जिनमें दो फरीदाबाद (Faridabad) की और एक रोहतक की हैं। फरीदाबाद से अनमोल खरब और जिया रावत और रोहतक से उन्नति हुड्डा का चयन अंडर-17 आयु वर्ग में एकल स्पर्धा के लिए हुआ है, जबकि सोनीपत के मयंक राणा का चयन अंडर-17 युगल व मिश्रित युगल दोनों स्पर्धाओं के लिए हुआ है।

यह भी पढ़े - NIA Raid: फरीदाबाद व गुरुग्राम में NIA ने गैंगस्टरों के ठिकानों पर मारा छापा, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

एशियन जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में फरीदाबाद के चार खिलाडी

मयंक राणा बालक युगल वर्ग में यूपी (Uttar Pradesh) के दिव्यम राणा के साथ जोड़ी बना कर और मिश्रित युगल में हरियाणा (Haryana)  की जिया रावत के साथ जोड़ी बना कर कोर्ट में उतरेंगे। इस तरह फरीदाबाद (Faridabad) की जिया रावत को एकल के साथ-साथ युगल स्पर्धा में भी अपनी प्रतिभा दिखाने को मिलेगी। फरीदाबाद जिला बैडमिंटन संघ के प्रधान डा.अमित भल्ला व सचिव संजय सपरा ने खिलाड़ियों के चयन पर खुशी जताते हुए कहा कि इन खिलाड़ियों को उनके लगातार अच्छे प्रदर्शन व मेहनत का पुरस्कार मिला है। इसके अतिरिक्त टीम में अंडर-17 बालिका वर्ग में चौथी खिलाड़ी पंजाब की तन्वी शर्मा हैं, जबकि अंडर-17 बालक वर्ग में उत्तराखंड के ध्रुव नेगी और अंश नेगी, महाराष्ट्र के प्रज्वल सोनवने और यूपी के नीर नेहवाल टीम में शामिल हैं। बालकों की युगल स्पर्धा में यूपी के आस मोहम्मद और राजस्थान के संस्कार सारस्वत की जोड़ी, हरियाणा के मयंक राणा और यूपी के दिव्य मरोड़ा की जोड़ी कोर्ट में उतरेगी।

यह भी पढ़े - Faridabad: आंतरिक सुरक्षा को लेकर गृह मंत्रियों संग होगी बैठक, दो दिन यातायात व्यवस्था रहेगी प्रभावित

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें