Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दुष्कर्म करने पर 3 साल की बच्ची रोई तो मार डाला: मुंह में ठूंसा कपड़ा, चाकू-ब्लेड से किया वार; हत्या कर थैले में फेंका शव

फरीदाबाद में तीन साल की बच्ची की हैवानियत करने के बाद हत्या करने का मामला सामने आया है। आरोपित ने बच्ची के मुंह में कपड़ा ठूंस दिया। साथ ही शरीर पर ब्लेड और चाकू से वार किया। जब दुष्कर्म करने पर बच्ची रोई तो उसने हत्या कर दी। आरोपित ने बच्ची का शव बड़े थैले में रखकर बाथरूम में रख दिया।

By Parveen Kaushik Edited By: Shyamji TiwariUpdated: Wed, 15 Nov 2023 08:56 PM (IST)
Hero Image
दुष्कर्म करने पर 3 साल की बच्ची रोई तो मार डाला

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद। सेक्टर-58 थाने के अंतर्गत राजीव कालोनी में दुष्कर्म के दौरान बच्ची रोई तो आरोपित ने उसकी हत्या कर दी। पुलिस से बचने के लिए आरोपित ने छत से छलांग लगा दी थी। इससे वह चोटिल हो गया। इलाज के लिए उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। बच्ची के गले पर पर चाकू व ब्लेड से वार किया गया था।

शोर न मचा सके, इसलिए बच्ची के मुंह में कपड़ा ठूंस दिया गया। आरोपित ने बच्ची के शव को एक बड़े थैले में डाल दिया और इसे बाथरूम में रख दिया था। पुलिस ने बच्ची के शव का बादशाह खान नागरिक अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया। आरोपित के खिलाफ हत्या व पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपित गत्ता फैक्ट्री में श्रमिक था।

मंगलवार को गायब हुई थी बच्ची

राजीव कालोनी से मंगलवार दोपहर को तीन साल की बच्ची अचानक घर से गायब हो गई थी। स्वजन ने खूब तलाश की, लेकिन कहीं पता नहीं चला। इसकी सूचना सेक्टर-58 थाने में दी। पुलिस ने स्वजन से कहा कि वह अपने स्तर पर बच्ची की तलाश कर लें, नहीं मिले तो दोबारा आ जाएं। इसके बाद स्वजन फिर से बच्ची की तलाश में जुट गए।

रात को बच्ची के न मिलने पर काफी लोग दोबारा थाने पहुंचे। तब पुलिस टीम साथ आई और कालोनी में बच्ची की तलाश शुरू की। इस दौरान कालोनी में ही बच्ची के पड़ोसी ने शोर मचाया और कहा कि बाथरूम में थैले में खून से लथपथ शव पड़ा है। स्वजन ने जाकर उसकी पहचान अपनी बेटी के रूप में की।

क्राइम ब्रांच डीएलएफ के प्रभारी दीपक कुमार ने बताया कि आरोपित की तलाश शुरू की तो उसकी लोकेशन प्रैस कालोनी में आई। जब पुलिस पहुंची तो आरोपित दिखाई दे गया। वह भागकर एक मकान की छत पर चढ़ गया और वहां कूदकर घायल हो गया।

यह भी पढे़ं- Faridabad: एक तरफा प्यार में युवक ने गले पर ब्लेड मारकर की जान देने की कोशिश, पहले भी आत्महत्या का कर चुका प्रयास

नमकीन-बिस्किट के बहाने बुलाया

आरोपित ने बच्ची को नमकीन-बिस्किट देने के बहाने अपने घर में बुलाया था। बच्ची भी आरोपित से परिचित थी, इसलिए उसके घर चली गई। बच्ची का 17 नवंबर को जन्मदिन था। स्वजन इसे लेकर उत्साहित थे। जन्मदिन की तैयारी कर रहे थे। नए कपड़े लाए गए थे। लेकिन स्वजन को नहीं पता था कि जन्मदिन पर बेटी नहीं रहेेगी। बच्ची का एक सालभर का भाई भी है।

बच्ची के पड़ोस में एक कमरे में दो युवक किराये पर रहते हैं। एक आरोपित जितेंद्र ने इस वारदात को अंजाम दिया है। उस समय उसका साथी वहां नहीं था। वह ड्यूटी गया हुआ था। रात नौ बजे तब दूसरा युवक कमरे में पहुंचा तो बाथरूम में बच्ची का शव देखकर चिल्लाया। -अनूप सिंह, थाना प्रभारी, सेक्टर-58

फरीदाबाद में हुई वारदात

  • 27 दिसंबर 2022 को सात साल की बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई। शव को अरावली पहाड़ी में फेंक दिया गया था। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया था।
  • 11 अगस्त 2022 को आजाद नगर में एक बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई। शव रेलवे ट्रैक किनारे फेंका गया था। सालभर बाद पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार किया।

गुरुग्राम में हुई वारदात

  • 25 अक्टूबर 2021 काे सोहना इलाके में पांच साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म कर पड़ोसी ने हत्या कर दी थी।
  • 28 फरवरी 2023 को मानेसर इलाके में पड़ोसी ने 10 वर्षीय बच्चे के साथ दुष्कर्म कर हत्या कर दी थी।

पलवल में हुई घटना

23 अगस्त 2023 को पलवल के अजीजाबाद गांव निवासी जाकिर का सात वर्षीय पोता समीर घर से लापता हो गया था। 25 अगस्त को समीर का शव गांव में नाले के पास धान के खेत से बरामद हुआ था। मामले में अजीजाबाद गांव के ही जुबेर उर्फ जुबरी को गिरफ्तार किया था।