Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फरीदाबाद में मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरकर पलटे, रेलवे अधिकारियों में मचा हड़कंप; जांच जारी

ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन (Old Faridabad Railway Station) के पास आज एक मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हुई। जिसमें उसके तीन डिब्बे पटरी से उतर गए और उसमें रखा कोयला बिखर गया। रेलवे अधिकारियों को जब इस बात की सूचना मिली तो हड़कंप मच गया। आनन-फानन में वह घटना स्थल पर पहुंचे। जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि मामले की जांच जारी है कि यह कोई हादसा है या कोई शरारत।

By Parveen Kaushik Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Fri, 07 Jun 2024 08:27 PM (IST)
Hero Image
Faridabad News: मालगाड़ी में लदे कोयले को पटरी से हटाने में जुटी अर्थमूवर। जागरण

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद। (Faridabad goods train accident) ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन के पास कोयले से लदी मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इससे तीन डिब्बे पटरी से उतर गए और कोयला पटरी पर बिखर गया। सूचना मिलने पर रेलवे अधिकारी मौके पर आई। अर्थमूवर की मदद से डिब्बों को पटरी से साइड किया गया और कोयले को हटाया गया।

कोयले से लदी मालगाड़ी सुबह आगरा से नई दिल्ली के लिए रवाना

यह हादसा फोर्थ लाइन पर हुआ था। इससे केवल मालगाड़ियों का परिचालन प्रभावित रहा। उन्हें अन्य लाइनों से निकाला गया। मिली जानकारी के अनुसार कोयले से लदी मालगाड़ी शुक्रवार सुबह आगरा से नई दिल्ली की ओर जा रही थी। सुबह करीब 5.35 बजे ओल्ड फरीदाबाद स्टेशन से फोर्थ लाइन से होते हुए पैनल के पास पहुंची।

लदा हुआ कोयला पटरी पर बिखरा

यहां इंजन से 16, 17 और 18 नंबर के डिब्बे पटरी से उतर गए। इनमें से दो डिब्बे पलट गए और लदा हुआ कोयला पटरी पर बिखर गया। मालगाड़ी के लोको पायलट ने इसकी सूचना फरीदाबाद के रेल अधिकारियों को दी।

सूचना मिलने पर दिल्ली समेत आसपास के स्टेशनों का स्टाफ व अधिकारी मौके पर आ गए। अर्थमूवर की सहायता से पलटे हुए डिब्बों को सीधा किया गया। पलटे डिब्बे पटरी से हटाने से पहले ओएचई लाइन को भी खोलना पड़ा।

रेलवे अधिकारियों ने कहा मामले की जांच जारी

शाम करीब चार बजे लाइन तो खाली करा ली गई थी, पर इस ट्रैक पर अन्य मालगाड़ियों का परिचालन शुरू नहीं हो सका था। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि इसकी जांच की जा रही है कि यह सिर्फ हादसा है या इसके पीछे कोई शरारत है।

यह भी पढ़ें: Faridabad: कारपेंटर हत्याकांड में दो आरोपी गिरफ्तार, तीसरा फरार; पुलिस पूछताछ में बदमाशों ने बताई पूरी वारदात

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें