Move to Jagran APP

हरियाणा में सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को अब मिलेगी फ्री बस की सुविधा, इन रूटों पर सेवा शुरू

हरियाणा (Haryana News) के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के लिए एक अच्छी खबर है। अब सरकार दूर-दराज से सरकारी स्कूलों में पढ़ने आने वाले छात्रों मुफ्त बस की सुविधा देने जा रही है। अब उन्हें पैदल नहीं चलना पड़ेगा। फरीदाबाद जिले के कई इलाकों से बस की सेवा शुरू भी हो गई है। फरीदाबाद और बल्लभगढ़ खंड को परिवहन बस सेवा के लिए चुना गया है।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Sat, 13 Jul 2024 10:05 AM (IST)
Hero Image
Faridabad News: अब छात्रों के लिए चलेगी फ्री बस सुविधा। फाइल फोटो

सुभाष डागर, फरीदाबाद। राजकीय विद्यालय में दूर-दराज से पढ़ने आने वाले छात्रों को अब पैदल नहीं चलना पड़ेगा। इसके लिए प्रदेश सरकार ने निश्शुल्क हरियाणा रोडवेज (haryana Govt schoos free bus Services) की बस सुविधा शुरू की है। इसका शुभारंभ पीएम श्री राजकीय वरिष्ठ मध्यमिक विद्यालय फतेहपुर तगा से किया गया है।

कई-कई किलोमीटर की दूरी तय करने में होगी परेशानी 

राजकीय विद्यालयों में दूर दराज से पढ़ने आने वाले छात्रों को कई-कई किलोमीटर की दूरी तय करने में परेशानी हो रही थी। ग्रामीण क्षेत्र में इसका अधिक प्रभाव पड़ रहा है। छात्रों की परेशानी को देखते हुए प्रदेश सरकार ने दूर दराज से आने वाले छात्रों के लिए रोडवेज की निश्शुल्क परिवहन सुविधा शुरू की है।

इन इलाकों से बस सेवा शुरू

फतेहपुर तगा विद्यालय के प्रधानाचार्य सतीश चौधरी ने बताया परिवहन सेवा का शुभारंभ विद्यालय के आसपास गांव सिकरौना, फिरोजपुर कलां, टिकरी खेड़ा, धौज, मादलपुर, कुरैशीपुर ,सरूरपुर, नेकपुर, सिरोही, लदियापुर से आने वाले छात्रों के लिए शुभारंभ किया है।

बस छात्रों को इन गांवों से स्कूल और घर ले जाएगी वापस

बस सुबह छात्रों को इन गांवों से विद्यालय लेकर आएगी और दोपहर बाद छुट्टी होने पर वापस उनके गंतव्य तक छोड़ेगी। खंड शिक्षा अधिकारी महेंद्र सिंह का कहना है की निश्शुल्क परिवहन सुविधा अभी कुछ चुने हुए विद्यालयों के लिए शुरू की गई है।

फरीदाबाद और बल्लभगढ़ खंड को परिवहन बस सेवा के लिए चुना गया है। जहां पर छात्रों की संख्या के अनुसार विद्यालयों को परिवहन सेवा दी जा रही है। फतेहपुर तगा व भैंसरावली विद्यालय के लिए रोडवेज की बसें लगाई गई है। अन्य विद्यालयों में अभी निजी वाहनों से निशुल्क परिवहन सुविधा दी जा रही है।

यह भी पढ़ें: Haryana Weather: हरियाणा में मौसम ने बदली करवट, लोगों को मिली गर्मी से राहत; मौसम विभाग ने की ये भविष्यवाणी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।