Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election: 1 अक्टूबर को फरीदाबाद की धरती से विपक्ष पर बरसेंगे PM मोदी, आगामी रैली को लेकर तैयारियां शुरू

PM Modi Faridabad Visit फरीदाबाद-पलवल बॉर्डर पर गदपुरी टोल प्लाजा के पास आगामी 1 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विशाल जनसभा को संबोधित करने आ रहे हैं। जिसको लेकर तैयारियों जोरों पर है। पीएम जिले की सभी 9 विधानसभा पर भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में रैली करेंगे। इससे पहले के चुनाव में पीएम की रैली से पार्टी को बड़ा फायदा हुआ था।

By Subhash Dagar Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Thu, 26 Sep 2024 02:05 PM (IST)
Hero Image
Haryana Election 2024: प्रधानमंत्री मोदी का होगा फरीदाबाद दौरा।

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में चुनाव लड़ रहे भाजपा प्रत्याशियों के प्रचार में 1 अक्टूबर को एक रैली को संबोधित करेंगे।

इस रैली के आयोजन को लेकर व्यवस्था संयोजक एवं मुख्यमंत्री के निवर्तमान राजनीतिक सचिव अजय गौड़ ने पलवल के उपायुक्त डा. हरीश कुमार, पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन के साथ पृथला विधानसभा क्षेत्र के गांव गदपुरी टोल प्लाजा के पास पड़े खाली मैदान का जायजा लिया।

पूर्व सीएम की भी यहीं पर हुई थी रैली

इस स्थल पर दो वर्ष पहले पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल की रैली का आयोजन किया था। रैली से भाजपा उम्मीदवारों को विधानसभा चुनाव प्रचार में सहायक साबित हो सकती है। पीएम की रैली से भाजपा के प्रत्याशियों को सबसे ज्यादा लाभ हो सकता है।

फरीदाबाद-पलवल बॉर्डर पर गदपुरी टोल प्लाजा के पास प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पहली अक्टूबर को होने वाली रैली के आयोजन को लेकर पलवल के उपायुक्त डा. हरीश कुमार, पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन के साथ चर्चा करते मैदान को देखते हुए मुख्यमंत्री के निवर्तमान राजनीतिक सचिव व व्यवस्था संयोजक अजय गौड़। सौ.मीडिया प्रभारी भाजपा।

लोकसभा चुनाव के लिए नहीं आए थे प्रधानमंत्री

पीएम लोकसभा चुनाव में भी दौरे पर नहीं आए थे। भाजपा के पहले भी फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र (Faridabad News) से सात विधायक थे और एक निर्दलीय का समर्थन प्राप्त था। इसलिए भाजपा अपनी राजनीतिक भूमि को किसी भी कीमत पर खोना नहीं चाहती।

पिछले विधानसभा चुनाव में भी पीएम मोदी ने सेक्टर-61 में चुनावी सभा को संबोधित किया था। उनकी इस रैली की वजह से लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं ने सात विधायक जीता कर भेजे थे। इस बार भी भाजपा ने इसी रणनीति के तहत पीएम की रैली लोकसभा क्षेत्र के मध्य में रखी है।

यह भी पढ़ें: Haryana Election 2024: आज फरीदाबाद आएंगे अनुराग ठाकुर, BJP के समर्थन में करेंगे चुनावी जनसभा