Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election 2024: हरियाणा में कल पड़ेंगे वोट, चप्पे-चप्पे पर पुलिस की पैनी नजर; सीमा पर बढ़ेगी सख्ती

Haryana Election हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है। प्रदेश में पांच अक्टूबर को चुनाव होने है। वहीं चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन ने सख्ती शुरू कर दी है। उधर फरीदाबाद में पुलिस ने 16 जगह अंतर राज्य व अंतर जिला नाके लगाए गए हैं। आज शाम से सीमा पर सख्ती बढ़ा दी जाएगी। पढ़िए चुनाव को लेकर पुलिस की कैसी तैयारी है।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Fri, 04 Oct 2024 08:17 AM (IST)
Hero Image
हरियाणा में पांच अक्टूबर को चुनाव होंगे। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद। Haryana Election 2024 हरियाणा विधानसभा चुनाव में अब सिर्फ एक ही दिन बचा है। प्रदेश में पांच अक्टूबर को चुनाव होने है। वहीं, चुनाव के मद्देनजर पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा व्यवस्था को लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है।

बताया गया कि आज यानी शुक्रवार शाम को पड़ोसी राज्यों की सीमा पर सख्ती बढ़ा दी जाएगी। विधानसभा चुनाव के लिए 11 अर्ध सैनिक बलों की कंपनियां तैनात की गई हैं। फरीदाबाद में साढ़े चार हजार से अधिक पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।

पुलिस ने 16 जगह अंतर राज्य व अंतर जिला नाके लगाए गए हैं। 51 फ्लाइंग स्क्वायड टीम नियुक्त की गई है, जो पूरे विधानसभा क्षेत्र में दौरा करती रहेंगी। शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए क्राइम ब्रांच की टीम सादी वर्दी में जिले में आसपास तैनात हैं।

विधानसभा चुनाव कराने के लिए टीमों को आज चुनाव सामग्री देकर मतदान केंद्रों के लिए रवाना किया जाएगा। जिले के छह विधानसभा क्षेत्रों के लिए टीमों को भेजा जाएगा।

बताया गया कि 85 पृथला विधानसभा क्षेत्र की टीम सेक्टर-16 पंजाबी भवन से, 86 बड़खल विधानसभा क्षेत्र की टीम एनआईटी नंबर-दो वासुदेव लखानी धर्मशाला, 87 बडखल विधानसभा क्षेत्र के लिए एनआईटी नंबर-एक दौलत राम खान धर्मशाला, 88 बल्लभगढ़ के लिए सेक्टर-दो श्रीमती सुषमा स्वराज राजकीय महिला कालेज, 89 फरीदाबाद के लिए सेक्टर-14 डीएवी स्कूल और 90 तिगांव के लिए सेक्टर-16 गुर्जर भवन से ईवीएम व अन्य चुनाव सामग्री देखकर रवाना किया जाएगा। जिले में 1650 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

यह भी पढ़ें- हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार खत्म, भाजपा की नजरें सत्ता बरकरार रखने पर; कांग्रेस को वापसी की उम्मीद

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें