Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: विधायक नयनपाल की दो टूक, पार्टी टिकट दे तो भला और न दे तो भी भला

रविवार को फरीदाबाद के आइएमटी में चंदावली स्थित अपने कार्यालय के सामने वाले मैदान में आयोजित बड़ी रैली के माध्यम से उन्होंने जनाधार दिखाते हुए स्पष्ट शब्दों में कहा कि भाजपा भाजपा उन्हें टिकट दे देगी तो कमल निशान के साथ चुनावी मैदान में उतरेंगे और पार्टी का भला भी होगा व भला भी करेंगे और नहीं दिया तो भी भला।

By Subhash Dagar Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Mon, 12 Feb 2024 02:16 PM (IST)
Hero Image
Haryana News: विधायक नयनपाल की दो टूक, पार्टी टिकट दे तो भला और न दे तो भी भला

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़। पृथला के विधायक नयनपाल रावत एक बार फिर से चुनावी रणक्षेत्र में निर्दलीय योद्धा के रूप में उतरने को तैयार हैं। रविवार को आइएमटी में चंदावली स्थित अपने कार्यालय के सामने वाले मैदान में आयोजित बड़ी रैली के माध्यम से उन्होंने जनाधार दिखाते हुए स्पष्ट शब्दों में कहा कि भाजपा भाजपा उन्हें टिकट दे देगी तो कमल निशान के साथ चुनावी मैदान में उतरेंगे और पार्टी का भला भी होगा व भला भी करेंगे और नहीं दिया तो भी भला।

ऐसी सूरत में वो 2019 की तरह ही पृथला क्षेत्र की जनता के बीच निर्दलीय ही उतरेंगे। नयनपाल ने कहा कि वो पृथला को अपना परिवार और मां मानते हैं। उन्होंने अपने क्षेत्र की एक बेटे की तरह सेवा की है। इसलिए जब मां रूपी जनता का आशीर्वाद हो तो उन्हें किसी की चिंता नहीं है।

नयनपाल ने भाजपा के टिकट पर ही लड़ा था चुनाव

यह बता दें कि 2009 और 2014 का चुनाव नयनपाल ने भाजपा टिकट पर ही लड़ा था, पर जीत नहीं सके थे, 2019 में भाजपा ने उन्हें टिकट नहीं दिया, इस पर वो निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में उतरे और जीत हासिल की थी।

उन्होंने क्षेत्र की जनता का आभार भी प्रकट करते हुए कहा कि आज से साढ़े चार साल पहले उन जैसे आम किसान परिवार के बेटा को विधायक चुनकर चंडीगढ़ भेजा है। इसके लिए वे क्षेत्र की जनता के ऋणी है।

600 करोड़ रुपए के काम किए

विधायक ने इस दौरान पृथला में हुए विकास कार्यों का श्रेय पूरी तरह से मुख्यमंत्री मनोहर लाल को देते हुए कहा कि लगभग 600 करोड़ रुपए के काम किए हैं। इनमें प्रमुख रूप से अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल कालेज को शुरू करवाना, विभिन्न प्रमुख सड़कें, पंचायतों के विकास कार्य शामिल हैं, साथ ही कहा कि क्षेत्र के जो काम अभी अधूरे हैं उन्हें अगले सात महीने में मुख्यमंत्री के सहयोग से पूरा करा दिया जाएगा।

विधायक ने अपनी रैली में साथी निर्दलीय विधायक रणधीर सिंह गोलन और जजपा के विधायक जोगीराम सिहाग को भी बुलाया था। दोनों विधायकों ने नयनपाल के जनता के बीच रह कर काम करने वाली शैली की सराहना की। मुख्यमंत्री के निवर्तमान राजनीतिक सचिव अजय गौड ने भी विकास कार्यों को लेकर विधायक नयनपाल रावत की जमकर सराहना की। क्षेत्र के लोगों में विधायक के प्रति काफी उत्साह था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें