Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: हरियाणा रोडवेज ने हरिद्वार-देहरादून बस सेवा की स्थगित, कांवड़ यात्रा के कारण फैसला

Haridwar Dehradun Bus Service सावन का महीना दो चीजों के लिए प्रमुख तौर पर जाना जाता है। पहला है बारिश और दूसरा है कांवड़ियों का हरिद्वार से जल लेकर आना। इस कारण से आमजन को कुछ दिन आवाजाही करने में दिक्कत होती है। जगह-जगह सड़कें बंद होती हैं तो कुछ का रूट डायवर्ट होता है। इसी को देखते हुए कांवड़ियों के कारण हरिद्वार-देहरादून बस सेवा स्थगित कर दी गई है।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Fri, 26 Jul 2024 09:52 AM (IST)
Hero Image
Haryana Roadways : कांवड़ियों के कारण हरिद्वार-देहरादून बस सेवा स्थगित। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़। (Kanwar Yatra 2024) कांवड़ियों के कारण रास्ते बंद होने को ध्यान में रखते हुए हरियाणा रोडवेज ने हरिद्वार और देहरादून बस सेवा फिलहाल स्थगित कर दी है। कांवड़ यात्रा समाप्त होने के बाद यह सेवा फिर से सुचारू रूप से संचालित की जाएगी। बल्लभगढ़ बस अड्डे से रोजाना शाम को हरिद्वार के लिए बस जाती है।

हरिद्वार जाने के लिए जब नहीं मिली बस तो लोगों ने किया हंगामा

कांवड़ लाने वाले लोग काफी संख्या में बस अड्डे आ गए। जब अड्डे पर हरिद्वार जाने के लिए बस नहीं लगाई गई तो उन्होंने शोर मचाना शुरू कर दिया। सभी काफी उग्र होने लगे। रोडवेज कर्मचारियों ने किसी तरह की परेशानी खड़ी न हो जाए, इसके बारे में बस अड्डा चौकी पुलिस को सूचना दी।

पुलिस ने कांवड़ियों के आवागमन को ध्यान में रखते किया बंद 

सूचना के बाद मौके पर चौकी इंचार्ज उपनिरीक्षक नीरज कुमार के नेतृत्व में पुलिस पहुंची। रोडवेज अधिकारियों ने बताया कि हरिद्वार जाने वाला रास्ता मुज्जफरनगर उत्तर प्रदेश में पुलिस ने कांवड़ियों के आवागमन को ध्यान में रखते हुए बंद कर दिया है।

इसलिए बस को हरिद्वार नहीं भेजा जा सकता है। पुलिस ने कावंड़ियों को दिल्ली तक भिजवाने के बारे में हरियाणा रोडवेज के कर्मचारियों से बात की। हरियाणा रोडवेज के कर्मचारी दिल्ली तक बस भेजने पर सहमत हो गए। इन कांवड़ियों को बस में बैठा कर दिल्ली भेज दिया।

देहरादून और हरिद्वार जाने वाले सभी रास्ते पुलिस ने बंद कर दिए हैं। मंगलवार को एक बस चार घंटा इधर-उधर भटकती रही। कंडक्टर ने पुलिस को बताया कि बस में बच्चे हैं और पीने का पानी समाप्त हो गया है। तब बस को जैसे-तैसे पुलिस ने आने दिया। इसी तरह से बुधवार को देहरादून की बस करनाल-पानीपत के रास्तों से घूम कर पहुंची है। इसलिए अस्थाई रूप से बस सेवा बंद करने का फैसला लिया है। कांवड़ यात्रा समाप्त होने के बाद फिर से बसों का संचालन शुरू होगा। -लेखराज, महाप्रबंधक हरियाणा रोडवेज फरीदाबाद

यह भी पढ़ें: टोल से गुजरने वालों के लिए राहत की खबर, तीन मिनट से ज्यादा जाम में फंसे होने पर नहीं देना होगा टैक्स