Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election 2024: मायावती आज पृथला विधानसभा क्षेत्र में करेंगी जनसभा, सामने आई ये अहम बात

Mayawati Jansabha बसपा सुप्रीमो आज यानी शुक्रवार को फरीदाबाद में पृथला विधानसभा क्षेत्र के गांव बाघौला में चुनावी जनसभा करेंगी। खास बात यह है कि जब से यह विधानसभा बनी है उसके बाद से मायावती यहां पहली बार जनसभा करने आ रही हैं। बताया गया कि हरियाणा में इनेलो-बसपा का विधानसभा चुनाव में गठबंधन है। पृथला सीट बसपा के खाते में आई है।

By Subhash Dagar Edited By: Kapil Kumar Updated: Fri, 27 Sep 2024 09:28 AM (IST)
Hero Image
मायावती आज फरीदाबाद में करेंगी चुनावी जनसभा। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद। बसपा सुप्रीमो व उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती शुक्रवार को 11:30 बजे पृथला विधानसभा क्षेत्र के गांव बाघौला में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। प्रदेश में इनेलो-बसपा का विधानसभा चुनाव में गठबंधन है। पृथला सीट बसपा के खाते में आई है।

गठबंधन के प्रत्याशी सुरेंद्र वशिष्ठ लड़ रहे चुनाव

क्षेत्र से बसपा के चुनाव निशान हाथी पर गठबंधन के प्रत्याशी के रूप में सुरेंद्र वशिष्ठ चुनाव लड़ रहे हैं। जब से पृथला विधानसभा क्षेत्र बना है तब से लेकर अब तक मायावती की यह पहली चुनावी सभा है। 2009 में पृथला विधानसभा क्षेत्र बना था।

पिछले चुनाव में भी सुरेंद्र ने ही लड़ा था चुनाव

पिछले विधानसभा चुनाव में भी बसपा की टिकट पर सुरेंद्र वशिष्ठ ने चुनाव लड़ा था, लेकिन तब भी मायावती नहीं आई थी। 2014 के चुनाव में बसपा की टिकट पर टेकचंद शर्मा चुनाव लड़े थे तब भी मायावती चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए नहीं आई थी। हालांकि, इस चुनाव में टेकचंद शर्मा क्षेत्र से विधायक चुने गए थे।

यह भी पढ़ें- 'आतंकियों के तोड़े हुए 100 मंदिरों का करेंगे जीर्णोद्धार', अमित शाह बोले-पड़ोसी देश से ईलू-ईलू कर रहे कांग्रेस-NC

मायावती को देखने के लिए गांवों से अच्छी संख्या में भीड़ के आने की उम्मीद है। उनकी इस रैली का विधानसभा चुनाव में अच्छा असर पड़ने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें- पंचायत चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका, सुनील जाखड़ ने पंजाब प्रदेश अध्यक्ष के पद से दिया इस्तीफा