Move to Jagran APP

Haryana News: हरियाणा की दिव्या सतीजा ने नेशनल गेम्स में तैराकी में बनाया राष्ट्रीय रिकार्ड

हरियाणा की प्रतिभाशाली तैराक दिव्या सतीजा ने गुजरात के अहमदाबाद में जारी राष्ट्रीय खेलों में तैराकी की 50 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा में शानदार प्रदर्शन करते हुए नया राष्ट्रीय रिकार्ड बनाया है। दिव्या सतीजा ने 28.76 सेकेंड का समय लेते हुए अपनी हीट पूरी की और फाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

By Susheel BhatiaEdited By: Versha SinghUpdated: Thu, 06 Oct 2022 02:18 PM (IST)
Hero Image
हरियाणा की दिव्या सतीजा ने नेशनल गेम्स में तैराकी में बनाया राष्ट्रीय रिकार्ड

फरीदाबाद (सुशील भाटिया) : हरियाणा की प्रतिभाशाली तैराक दिव्या सतीजा ने गुजरात के अहमदाबाद में जारी राष्ट्रीय खेलों में तैराकी की 50 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा में शानदार प्रदर्शन करते हुए नया राष्ट्रीय रिकार्ड बनाया है। फरीदाबाद के सेक्टर-46 निवासी वेद प्रकाश सतीजा की होनहार सुपुत्री दिव्या सतीजा ने 28.76 सेकेंड का समय लेते हुए अपनी हीट पूरी की और फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। नेशनल गेम्स का पिछला राष्ट्रीय रिकार्ड महाराष्ट्र की तैराक ज्योत्सना पनसारे का था। ज्योत्सना ने 29.12 सेकेंड का समय लिया था।

यह भी पढ़ें- Faridabad News: दशहरा पर्व पर निकाली मनमोहक झांकियां, धू-धू कर जले रावण के कुनबे के पुतले

बहरहाल यह हीट मुकाबले थे और नए राष्ट्रीय रिकार्ड के साथ बड़े हुए जोश के साथ दिव्या फाइनल में उतरेंगी। दिव्या सतीजा ने दैनिक जागरण से बातचीत में कहा कि हीट मुकाबले में तैराक अपना सौ प्रतिशत देने से बचते हैं, क्योंकि उन्हें फाइनल के लिए ऊर्जा बचा कर रखनी होती है। इसलिए फाइनल में हमें और बेहतर प्रदर्शन करने की आशा है।

दिव्या सतीजा इससे पहले अक्टूबर-2017 में भोपाल में 71वीं ग्लेनमार्क सीनियर नेशनल चैंपियनशिप में 50 मीटर बटर फ्लाई स्पर्धा में 28.64 सेकेंड का समय लेकर नया राष्ट्रीय रिकार्ड बनाया था। तब दिव्या ने वर्ष 2009 में कर्नाटक की शुभा सी.द्वारा बनाया गया रिकार्ड को तोड़ था। शुभा ने तब 29.01 सेकेंड का समय लिया था।

यह भी पढ़ें- Faridabad News: फार्मासिस्ट ने कुरियर के जरिये बिहार से मंगाए थे नशे के 1600 इंजेक्शन, गिरफ्तार

दिव्या ने तब फाइनल में 28.81 सेकेंड के समय के साथ इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक भी जीत था। दिव्या सतीजा के प्रशिक्षक रहे और जिला तैराकी स्वीमिंग एसोसिएशन के महासचिव एके पंडित और प्रधान मनमोहन गुप्ता ने बधाई देते हुए कहा कि दिव्या ने समय-समय पर हरियाणा राज्य को अपनी प्रतिभा से गौरवान्वित किया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें