Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Faridabad News: हवलदार की पत्नी का मंगलसूत्र हुआ गुम, मुकदमा दर्ज कराने के लिए लगाने पड़े 14 दिनों तक थाने के चक्कर

फरीदाबाद के एक हवलदार की पत्नी को मंगलसूत्र चोरी का मुकदमा दर्ज कराने के लिए कई थानों के चक्कर काटने पड़े। सीमा विवाद के चलते एक-दूसरे थाना क्षेत्र की बताते रहे थे। उस दौरान हवलदार की ड्यूटी सूरजकुंड मेला में थी। इस मामले की शिकायत पुलिस आयुक्त कार्यालय की शिकायत शाखा में दी गई। 14 दिन बाद मुकदमा दर्ज किया गया।

By Parveen Kaushik Edited By: Sonu SumanUpdated: Wed, 21 Feb 2024 05:20 PM (IST)
Hero Image
फरीदाबाद में हवलदार की पत्नी को मंगलसूत्र चोरी का मुकदमा दर्ज कराने के लिए थानों के चक्कर काटना पड़ा।

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद। आम आदमी की शिकायत पर तत्काल कार्रवाई करने का दावा करने वाली पुलिस की हकीकत सामने आई है। सेक्टर-तीन पुलिस चौकी में तैनात एक हवलदार की पत्नी को मंगलसूत्र चोरी का मुकदमा दर्ज कराने के लिए कई थानों के चक्कर काटने पड़े।

सीमा विवाद के चलते एक-दूसरे थाना क्षेत्र की बताते रहे थे। उस दौरान हवलदार की ड्यूटी सूरजकुंड मेला में थी। वह भी थाना और चौकी प्रभारियों से आग्रह करते रहे। इस मामले की शिकायत पुलिस आयुक्त कार्यालय की शिकायत शाखा में दी गई। वहां से ओल्ड फरीदाबाद थाना प्रभारी को फोन किया। जब जाकर 14 दिन बाद मुकदमा दर्ज किया गया।

ये भी पढ़ेंः PM Svanidhi Yojana: क्‍या है पीएम स्‍वनिधि योजना? अपना बिजनेस करने के लिए मिलता है सस्ता लोन

ऐसे हुई घटना

खेड़ी पुल के पास स्थित नई पुलिस लाइन में रहने वाले नरेंद्र परिवार सहित रहते हैं। वह फिलहाल सेक्टर-तीन पुलिस चौकी में तैनात हैं। उनकी पत्नी लक्ष्मी रानी ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 12 जनवरी की शाम को वह खेड़ी पुल थाने के सामने से अपने मायके जाने के लिए बच्चों सहित एक ऑटो में बैठी थी। उसी समय दो महिलाएं एक बच्चे के साथ आटो में बैठ गई थी।

जब वह नाहर सिंह गेट बल्लभगढ़ में उतरी तो वह दोनों महिलाएं बच्चे सहित भी उतर कर चली गई थी। उसने देखा कि उसके गले से सोने का मंगलसूत्र चेन सहित गायब था। आस-पास उन महिलाओं को ढूंढा लेकिन वे नही मिली। लक्ष्मी को पूरा शक था कि ऑटो में सवार महिलाओं ने उनका मंगलसूत्र चोरी कर लिया था।

घर में नहीं बताया किसी को

लक्ष्मी ने बताया कि इस घटना से करीब डेढ़ महीने पहले उनका सोने का कुंडल कहीं गिर गया था। इसके बाद मंगलसूत्र चोरी हो गया। इसी डर की वजह से उसने घटना के बारे में किसी को नहीं बताया। पांच फरवरी को जब उसकी सास ने मंगलसूत्र के बारे में पूछा तो सच्चाई बताई। इसके बाद हवलदार नरेंद्र तक बात पहुंची।

थानों का चक्कर लगाती रही हवलदार की पत्नी

नरेंद्र उस समय सूरजकुंड मेला ड्यूटी कर रहे थे। उन्होंने अपनी पत्नी को तुरंत इसकी शिकायत करने के लिए बस अड्डा पुलिस चौकी भेज दिया। आरोप है कि यहां उनकी शिकायत नहीं ली। बात सिटी थाना प्रभारी तक पहुंची लेकिन समाधान नहीं हुआ। इसके बाद खेड़ीपुल थाने गए, वहां से महिला को ओल्ड फरीदाबाद थाने भेज दिया गया। सभी थाना पुलिस एक-दूसरे पर मुकदमा दर्ज कराने की बात कहती रही।

काफी मशक्कत के बाद महिला की शिकायत ली गई

जब बात नहीं बनी तो महिला शिकायत करने पुलिस आयुक्त कार्यालय पहुंची। यहां पुलिस आयुक्त नहीं मिले। लेकिन यहां शिकायत शाखा के प्रभारी ने ओल्ड फरीदाबाद थाना प्रभारी से बात कर मुकदमा दर्ज करने के लिए कहा। तब थाने में महिला की शिकायत ली गई। इस बारे में पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य से बात की गई तो उन्होंने इस मामले की जांच कराने के लिए कहा है।

ये भी पढे़ं- Faridabad News: बदरपुर के व्यक्ति का गेस्ट हाउस में मिला शव, हत्या की जताई जा रही आशंका