Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amit Shah in Faridabad: फरीदाबाद आ रहे हैं गृह मंत्री अमित शाह, कई मार्गों पर लागू रहेगा डायवर्जन

Amit Shah Faridabad Visit News केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के आगमन के कारण बृहस्पतिवार को शहर में कई मार्ग प्रभावित रहेंगे। इस दौरान वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग कर लोग परेशानी से बच सकते हैं। सेक्टर-12 और सूरजकुंड के आस-पास के मार्ग इस दौरान सबसे अधिक प्रभावित रहेंगे

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Thu, 27 Oct 2022 07:30 AM (IST)
Hero Image
फरीदाबाद आ रहे हैं गृह मंत्री अमित शाह, कई मार्गों पर लागू रहेगा डायवर्जन

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के आगमन के कारण बृहस्पतिवार को शहर में कई मार्ग प्रभावित रहेंगे। इस दौरान वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग कर लोग परेशानी से बच सकते हैं। सेक्टर-12 और सूरजकुंड के आस-पास के मार्ग इस दौरान सबसे अधिक प्रभावित रहेंगे। बुधवार को पुलिस ने प्रभावित रहने वाले मार्गों के साथ ही वैकल्पिक मार्गों की सूची भी जारी की।

गृहमंत्री सुबह साढ़े 11 बजे सेक्टर-12 में रैली को संबोधित करेंगे। इसके बाद दोपहर बाद सूरजकुंड में विभिन्न प्रदेशों के गृह मंत्रियों के चिंतन शिविर की अध्यक्षता करेंगे। बुधवार को डीजीपी पीके अग्रवाल ने रैली स्थल पर व्यवस्था का जायजा लिया। इसके अलावा यातायात के संबंध में भी जानकारी ली।

इन मार्गों का करें प्रयोग

एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार ने बताया कि वीआइपी रूट इस तरह निर्धारित किए गए हैं, जिससे आमजन को कम से कम परेशानी हो। सुबह साढ़े 11 बजे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सेक्टर-12 में रैली को संबोधित करेंगे। इस दौरान वीआइपी आगमन के चलते सुबह 10 बजे से साढ़े 11 बजे तक सेक्टर-12, 15 की डिवाइडिंग रोड बंद रहेगी।

इसके बदले लोग आवागमन के लिए सेक्टर-14, 17 की डिवाइडिंग रोड और कोर्ट रोड का प्रयोग कर सकते हैं। रैली के दौरान सेक्टर-12,15 की डिवाइडिंग रोड आवागमन के लिए खोल दी जाएगी। दोपहर दो बजे रैली समापन के बाद करीब आधा घंटे यह मार्ग फिर बंद किया जाएगा।

इसी तरह दोपहर दो बजे के बाद अनखीर गोल चककर से मानव रचना, अनंगपुर चौक, सूरजकुंड गोल चक्कर और शूटिंग रेंज के रास्ते दिल्ली जाने व आने वाले मार्ग बंद किए जाएंगे। इस दौरान दिल्ली आने-जाने के लिए लोग हाईवे का प्रयोग कर सकते हैं। दोपहर तीन बजे के बाद यह मार्ग खोल दिए जाएंगे।

भारी वाहनों का प्रवेश रहेगा प्रतिबंधित

एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार ने बताया 27-28 अक्टूबर को जरूरी सामानों को ले जा रहे वाहनो को छोड़कर बाकी के मालवाहक वाहनों के लिए गुरुग्राम-फरीदाबाद रोड, सूरजकुंड रोड, सूरजकुंड-प्रह्लादपुर रोड, बड़खल-सूरजकुंड रोड पर आवाजाही पूरी तरह बंद रहेगी। 27 अक्टूबर दोपहर दो बजे तक भारी वाहनों को बाटा से सेक्टर-12 की ओर प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- Delhi Lift Accident: दिल्ली में निर्माणाधीन चार मंजिला बिल्डिंग की लिफ्ट गिरी, पिता की मौत; बेटे की हालत गंभीर

हाईवे से भारी मालवाहक वाहन पलवल-दिल्ली की तरफ आ-जा सकते हैं। हाईवे से औद्योगिक क्षेत्रों में पहुंचने के लिए उन्हें बल्लभगढ़, अजरौंदा, मेवला महराजपुर व एनएचपीसी के रास्ते जाना होगा। किसी अन्य रास्ते से वे शहर में प्रवेश नहीं कर सकेंगे।

बार्डर पर होगी वाहन चालकों से पूछताछ

एसीपी ने बताया कि जिले में सभी बार्डर पर नाकाबंदी की गई है। जिले में प्रवेश करने वाले वाहनों को रोककर पुलिसकर्मी प्रवेश करने का कारण और पता पूछ सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Faridabad News: महिला ने दुष्कर्म और छेड़छाड़ के आरोप में फंसाने की दी धमकी, युवक ने फांसी लगाकर दी जान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर