Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election 2024: फरीदाबाद में रैली करेगा INLD-BSP गठबंधन, विधानसभा चुनाव का होगा शंखनाद

Haryana Assembly Elections 2024 हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने में अब तीन महीनों से भी कम का समय बचा हुआ है। ऐसे में सभी दल चुनावी तैयारियों में जुट गए हैं। इनेलो के प्रधान महासचिव अभय चौटाला और बसपा के राष्ट्रीय समन्वयक आकाश आनंद रैली को संबोधित करने फरीदाबाद आएंगे। इस रैली को सफल बनाने के उद्देश्य को लेकर दोनों पार्टी के कार्यकर्तों ने बैठक की।

By Monu Kumar Jha Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Thu, 01 Aug 2024 12:46 PM (IST)
Hero Image
मोहना पृथला विधानसभा क्षेत्र से INLD और BSP करेगी चुनावी कैंपेन की शुरूआत। फाइल फोटो

 जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़। (Haryana Politics Hindi) इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) व बहुजन समाज पार्टी (बसपा) गठबंधन विधानसभा चुनाव में मजबूती से मैदान में उतरने के लिए 10 अगस्त को पृथला विधानसभा क्षेत्र के बड़े गांव मोहना में अपनी एक बड़ी रैली का आयोजन करने जा रहा है।

अभय चौटाला और आकाश आनंद रैली को करेंगे संबोधित

इस रैली को इनेलो के प्रधान महासचिव व ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला (Abhay Chautala) और बसपा के राष्ट्रीय समन्वयक आकाश आनंद (Akash Anand) संबोधित करेंगे। रैली को सफल बनाने के लिए दोनों दलों के नेताओं ने इनेलो के सेक्टर-11 जिला कार्यालय पर फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं और संगठन के पदाधिकारियों की बैठक हुई।

मोहना पृथला विधानसभा क्षेत्र का बड़ा गांव है। पूर्व उपप्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल (Chaudhary Devi Lal) और इनेलो सुप्रीमो पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला (OM Prakash Chautala) अपने हर राजनीतिक कार्यक्रम की शुरुआत इसी गांव से करते हैं। 1987 में जब गांव मोहना बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र में शामिल था तो यहां से लोकदल के विधायक योगेश शर्मा विधायक रह चुके हैं।

2014 में बसपा से टेकचंद शर्मा और नगेंद्र भड़ाना रह चुके एमएलए

इसी तरह से 2014 में बसपा प्रत्याशी टेकचंद शर्मा भी पृथला से विधायक रह चुके हैं। दोनों दलों की विधानसभा क्षेत्र में मजबूत स्थिति रह चुकी है। इनेलो के विधायक 2014 में एनआईटी से नगेंद्र भडाना भी रह चुके हैं। इसलिए अब दोनों दल यहां पर अपने जनाधार पर विधानसभा चुनाव में पूरे दम के साथ उतरना चाहते हैं।

रैली को लेकर आयोजित दोनों दलों के कार्यकर्ताओं की इस बैठक को संबोधित करते हुए इनेलो के जिलाध्यक्ष देवेंद्र चौहान ने कहा कि लोकसभा चुनाव जीतने के बाद सांसद ने कभी जनता की परेशानियों की तरफ मुड कर नहीं देखा। लोगों को उमस भरी गर्मी में न तो पानी मिल रहा है और न ही बिजली मिल रही है।

किसानों के लिए फसल बचाना मुश्किल हो रहा है। बसपा प्रदेश उपाध्यक्ष मनोज चौधरी और जिलाध्यक्ष सरदार उपकार सिंह ने कहा कि दोनों दलों के कार्यकर्ता रैली को ऐतिहासिक बनाकर सफल करेंगे। रैली से पूरे प्रदेश में विधानसभा चुनाव का शंखनाद हो जाएगा।

रैली के सफल आयोजन के लिए दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाई गई। इनेलो के कार्यकारी जिला अध्यक्ष देवेंद्र तेवतिया, महिला जिलाध्यक्ष जगजीत कौर पन्नू, पलवल जिले के इनेलो अध्यक्ष अजीत बाबी व वरिष्ठ बसपा नेता संदीप पन्हेड़ा, एनपी बघेल, सुरेंद्र वशिष्ठ, बसपा पलवल जिलाध्यक्ष नंदराम, जिला प्रभारी राजेंद्र सिंह मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: Olympics 2024, Shooting: 'मेडल की चाबी से खुलता है मनु के घर का दरवाजा', बेटी की जीत पर मां ने खोले राज

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर