Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election 2024: पृथला विधानसभा सीट से पहली बार मैदान में होगी जजपा, दुष्यंत चौटाला के लिए साख की लड़ाई

Haryana Election फरीदाबाद जिले की पृथला विधानसभा सीट ( Prithla Assembly Seat) से पहली बार जजपा का कोई उम्मीदवार होगा। पिछले विधानसभा चुनाव में पार्टी के उम्मीदवार शशि वाला तेवतिया ने चुनाव निशान लेने से पहले ही अपना नामांकन वापस ले लिया था। प्रदेश प्रवक्ता अरविंद शर्मा को उम्मीद है कि उन्हें पूर्व डिप्टी सीएम के करीब रहने का फायदा मिलेगा।

By Subhash Dagar Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Thu, 22 Aug 2024 03:51 PM (IST)
Hero Image
फरीदाबाद लोकसभा की पृथला विधानसभा सीट पर जजपा ने भी ठोका ताल। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद। (Haryana Vidhan Sabha Chunav 2024) पृथला विधानसभा क्षेत्र से जननायक जनता पार्टी (जजपा) विधानसभा चुनाव में पहली बार उतरेगी। पिछले विधानसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशी शशि वाला तेवतिया ने चुनाव निशान लेने से पहले अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया था। इसलिए पार्टी का कोई भी प्रत्याशी चुनाव मैदान में नहीं था।

अरविंद भारद्वाज खुद को बता रहे टिकट के दावेदार

पार्टी ने तब अपने आप को ठगा सा महसूस किया था। पार्टी कार्यकर्ता पूरे पांच साल किसी नेता के पास जाने लायक भी नहीं रहे। पृथला से जजपा (JJP News) की टिकट पर चुनाव लड़ने की तैयारी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अरविंद भारद्वाज कर रहे हैं। वह गांव-गांव जाकर जनसंपर्क अभियान में जुटे हुए हैं।

अभी तक इस क्षेत्र से पार्टी का कोई दूसरा दावेदार मैदान में नहीं आया है। यहां पर ब्राह्मण समुदाय के भी अच्छी संख्या में मतदाता है। 2014 के विधानसभा चुनाव में क्षेत्र से ब्राह्मण समुदाय के टेकचंद शर्मा बसपा की टिकट पर चुनाव जीतकर विधायक रह चुके हैं।

ब्राह्मण और जाट समुदाय के मतदाता दोनों देंगे वोट-शर्मा

अरविंद शर्मा (Arvind Sharma) का सोचना है कि ब्राह्मण और जाट समुदाय के मतदाता मिलकर उन्हें विधानसभा में पहुंचाएंगे। वे पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) से काफी नजदीकी है। इसलिए वे अपनी टिकट सुनिश्चित मान रहे हैं। जबकि ब्राह्मण समुदाय से भाजपा से टेकचंद शर्मा, बसपा से सुरेंद्र वशिष्ठ, संदीप शर्मा पन्हैडा, सुखबीर मलेरना भी तैयारी में जुटे हैं।

यह भी पढ़ें: Haryana Election 2024: फरीदाबाद सीट पर कौन होगा BJP का उम्मीदवार? छह दिग्गजों के नामों की चर्चा