Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हरियाणा में किसानों की बल्ले-बल्ले, इस फसल की सरकारी खरीद शुरू

Haryana News हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए 5 अक्टूबर को वोट डाला जाएगा। कांग्रेस और भाजपा के बीच मुख्य मुकाबला माना जा रहा है। इस चुनाव में हर दल वोटरों से बड़े-बड़े वादे करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इन सबके बीच प्रदेश सरकार ने विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए परमल धान की सरकारी खरीद शुरू कर दी है।

By Subhash Dagar Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Fri, 27 Sep 2024 05:53 PM (IST)
Hero Image
Haryana Election 2024: सरकार ने परमल धान की सरकारी खरीद शुरू की। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, बल्लभगगढ़। Haryana Vidhansabha Election 2024: विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए सरकार ने परमल धान की सरकारी खरीद 27 सितंबर से शुरू कर दी है। शुक्रवार को मंडी में न तो कोई किसान परमल धान लेकर आया और न ही परमल धान को खरीदने वाली एजेंसी के अधिकारी पहुंचे।

मंडी में धान 1509 आना शुरू हो गया है। बल्लभगढ़ मार्केट कमेटी के सचिव एवं कार्यकारी अधिकारी इंद्रपाल सिंह का कहना है कि वर्षा के दौरान धान की जो फसल भूमि पर गिर गई, उसका दाना काला पड़ गया है। अभी 1509 धान गीला आ रहा है।

2000 से 2500 रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब हो रही खरीदी

यही कारण है कि अभी धान 1509 को फिलहाल 2000 से 2500 रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से खरीदा जा रहा है। किसान अपने धान को सूखा कर लाएं ताकि उन्हें बेचने में किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

खरीफ की खरीद को ध्यान में रखते हुए मंडी की लाइटों को पूरी तरह से ठीक करा दिया और किसानों के लिए पीने के पानी की व्यवस्था की है।

 बल्लभगढ़ मंडी में होगी बाजरे की सरकारी खरीद

मंडी में प्रवेश करने वाले किसानों का गेट पास बनाने के लिए कर्मचारियों की ड्यूटी मंडी के गेटों पर लगा दी गई है। अभी बाजरे की भी सरकारी खरीद शुरू नहीं की गई है। बाजरे की सरकारी खरीद बल्लभगढ़ मंडी (Ballabhgarh Mandi) में की जाएगी।

यह भी पढ़ें: 'पहले डीलर, दलाल और दामाद की सरकार थी राहुल बाबा'; हरियाणा में अमित शाह ने कांग्रेस पर बोला हमला

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें