Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मामन खान अपनी चिंता करें, लिस्टें तो...', CM सैनी ने फरीदाबाद रैली में कांग्रेस उम्मीदवार पर बोला हमला

Haryana Vidhansabha Election 2024 मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने मंगलवार को फरीदाबाद की तिगांव और एनआईटी विधानसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने नूंह की फिरोजपुर झिरका सीट से कांग्रेस उम्मीदवार मामन खान पर करारा हमला बोला। सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा कि मामन अपनी चिंता करें समय बताएगा किसकी लिस्टें बनी हैं।

By Susheel Bhatia Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Wed, 25 Sep 2024 03:18 PM (IST)
Hero Image
तिगांव विस क्षेत्र के ईस्माइलपुर में आयोजित जनसभा के दौरान बड़ी माला से मुख्यमंत्री नायब सैनी। फोटो जागरण

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी (Nayab Saini) ने फिरोजपुर झिरका से कांग्रेस प्रत्याशी मामन खान (Mamman Khan) पर निशाना साधते हुए कहा है कि उनका ताजा बयान समाज को तोड़ने और लोगों में द्वेष व भय पैदा करने वाला है। एक जिम्मेदार नेता को यह सब शोभा नहीं देता। उन्हें सम्मानजनक तरीके से अपनी बात कहनी चाहिए।

मुख्यमंत्री मंगलवार शाम को जिले की तिगांव और एनआईटी विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित जनसभाओं को संबोधित करने आए थे। जनसभा के बाद सीएम से जब सोमवार को नूंह उपद्रव के मामलों में चर्चा में तत्कालीन विधायक और अब प्रत्याशी मामन खान के इस बयान कि जिन लोगों ने मेवात के बच्चों के साथ अन्याय किया हैं, कांग्रेस की सरकार बनते ही उन्हें मेवात छोड़ना पड़ेगा।

लिस्टें किस-किस की बनी हैं, समय बताएगा-सीएम सैनी

इसकी लिस्ट बन रही हैं, बाबत जब प्रतिक्रिया पूछी गई तो उनका जवाब था कि लिस्टें तो किस-किस की बनी हैं, इसकी चिंता मामन खान छोड़ दें। यह समय बताएगा, पर अभी हम यह कहेंगे कि मामन खान को सोच समझ कर बोलना चाहिए।

मामन खान पर चूंकि नूंह उपद्रव के आरोपित थे, इसलिए पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया और जेल जाना पड़ा। मामन खान इस बात को भूल गए क्या कि जो व्यक्ति दोषी होता है उसे कानून सजा देता है। इस प्रकार के बयान मामन खान के लिए उचित नहीं है। ऐसा अगर वह करेंगे तो उसके लिए उन्हें बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

नूंह घटनाक्रम पटकथा के लेखक थे मामन खान-सीएम

सीएम ने कहा कि नूंह का जो घटनाक्रम हुआ, उसकी पटकथा के लेखक थे मामन खान ही थे। फिर इससे वह बच कैसे सकते हैं। कानून से बच नहीं सकते और न ही उनको कोई बचाने का सवाल है। मामल खान अब कानून के जाल में फंसे हुए हैं।

सीएम ने यहां तक कहा कि मामन खान की ऐसी सोच उसके संस्कारों से पैदा हुई है, इसी तरह के माहौल में पले-बढ़े हुए हैं। सीएम ने आगे कहा कि हमारी तो उनके लिए यही सलाह है कि वह अपने बयानों को वह ठीक करें।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें