Move to Jagran APP

फरीदाबाद में ओल्ड रेलवे अंडरपास में फंसा कंकरीट मिक्सचर ट्रक, पांच घंटे के लिए हुआ बंद; लगा लंबा जाम

Faridabad Underpass Close फरीदाबाद के पुराने रेलवे अंडरपास में सोमवार दोपहर एक कंक्रीट मिक्सर ट्रक फंस गया जिससे यातायात पूरी तरह से बाधित हो गया। ट्रक की ऊंचाई अधिक होने के कारण वह अंडरपास के लेंटर से टकरा गया और न तो आगे बढ़ सका और न ही पीछे हट सका। इस घटना के कारण हाईवे से एनआईटी क्षेत्र की कनेक्टिविटी पूरी तरह से ठप हो गई।

By Parveen Kaushik Edited By: Geetarjun Updated: Mon, 21 Oct 2024 04:23 PM (IST)
Hero Image
फरीदाबाद में ओल्ड रेलवे अंडरपास में फंसा कंकरीट मिक्सचर ट्रक।

प्रवीन कौशिक, फरीदाबाद। सोमवार दोपहर करीब साढ़े 12 बजे ओल्ड रेलवे अंडरपास में कंकरीट मिक्सचर से लदा ट्रक फंस गया। इसकी ऊंचाई अधिक थी जो बीच में जाकर अंडरपास के लेंटर से भिड़ गई। अब ट्रक न पीछे हो सका व आगे। बीच में ही फंसा रहा। सूचना मिलने पर यातायात पुलिस और नगर निगम कर्मचारी आए। मौके से चालक ट्रक को छोड़कर भाग गया था।

ट्रक के सभी टायरों की हवा निकाली गई, लेकिन तब भी बात नहीं बनी। क्रेन मंगाकर इसे खींचने का प्रयास किया गया लेकिन असफल रहा। अंडरपास के दोनों ओर गेट लगा दिए गए और आवागमन बंद कर दिया। दोपहर बाद गैस कटर मंगाया गया, ट्रक की ऊपरी बाडी को काटा गया, तब जाकर वह बाहर आ सका। इस दौरान वाहन चालकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

अंडरपास के बाहर खड़े वाहन

यातायात हो गया बाधित

हाईवे से एनआइटी क्षेत्र की कनेक्टिविटी के लिए अंडरपास काफी अहम है। हजारों वाहन चालक आवागमन करते हैं। ओल्ड फरीदाबाद से सेक्टर-21ए,बी, फतेहपुर चंदीला, एनआईटी पांच नंबर, रेलवे रोड सहित सूरजकुंड जाने के लिए वाहन इसी अंडरपास का प्रयोग करते हैं।

इसके बंद होने के बाद हाईवे पर अजरौंदा चौक तक यातायात व्यवस्था चरमरा गई। इसका असर नीलम पुल पर भी दिखाई दिया। इधर एनआईटी की ओर भी हालात खराब हो गए। दोपहर को स्कूली बसों का आना-जाना हुआ तो और मुसीबत खड़ी हो गई।

जलभराव से भी बंद हो गया था अंडरपास

23 सितंबर को ओल्ड फरीदाबाद रेलवे अंडरपास में वर्षा के बाद हुए जलभराव में दो बैंककर्मियों की मौत हो गई थी। तब यातायात पुलिस ने इसे बंद कर दिया था। छह दिन बाद दोबारा आवागमन शुरू किया गया था। बता दें इससे पहले भी अंडरपास में कई वाहन फंस चुके हैं।

रोकने पर भी नहीं रुका ट्रक चालक

ओल्ड फरीदाबाद चौक पर तैनात यातायात पुलिसकर्मी अनिल कुमार ने बताया कि कंकरीट मिक्सचर ट्रक की ऊंचाई अधिक थी। इसलिए इसे अंडरपास में जाने से मना किया था। रुकने का इशारा करने के बावजूद वह नहीं माना और हाईवे की ओर से एनआईटी की ओर जाने के लिए घुस गया। बीच में जाकर फंस गया। जब पुलिस दौड़ी तो चालक भाग गया।

ये भी पढ़ें- दर्दनाक: बेटे के जन्मदिन की तैयारी कर रहा था परिवार, अचानक हुआ कुछ ऐसा... चार लोगों की हो गई मौत

ट्रक के नंबर से इसकी मालिक की पहचान की गई। यह आरएमसी प्लांट का ट्रक था। वहां से दूसरा चालक आया। ट्रक चालक की हरकत की वजह से अंडरपास को अधिक नुकसान हो सकता था। ऊपर से रेलवे ट्रैक है। इसलिए खतरा हो सकता था। इस बारे में जीआरपी को ट्रक चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए कहा गया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।