Move to Jagran APP

Faridabad Accident: नाबालिग ने थार से मारी थी बाइक को टक्कर, महिला की हुई थी मौत

थार की टक्कर से बाइक सवार महिला की मौत मामले में नई जानकारी सामने आई है। थार को नाबालिग चला रहा था। पता यह भी चला है कि गाड़ी उसके पिता की नहीं थी। बल्कि दिल्ली नंबर की यह थार गाड़ी किसी वीरेंद्र सिंह के नाम है। यह गाड़ी दक्षिण दिल्ली से पंजीकृत कराई गई थी। इनकी गाड़ी नाबालिग के पास कैसे पहुंची इसकी पुलिस जांच कर रही है।

By Parveen Kaushik Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Wed, 24 Jul 2024 12:58 PM (IST)
Hero Image
थार की टक्कर से बाइक सवार महिला ममता की मौत हुई थी। फोटो- जागरण

प्रवीन कौशिक, फरीदाबाद। नाबालिग को वाहन न देने के बारे में बार-बार पुलिस द्वारा अभिभावकों को जागरूक किया जाता है। इसके बावजूद लोग बाज नहीं आ रहे हैं। जरा सी गलती किसी का घर उजाड़ देती है। ऐसा ही हुआ मंगलवार को सैनिक कॉलोनी के सामने वाली सड़क पर।

पुलिस जांच में सामने आया है कि जिस थार गाड़ी की टक्कर से बाइक सवार महिला ममता की मौत हुई थी, उसे नाबालिग चला रहा था। उसके पास मौके पर लाइसेंस नहीं था। पूछताछ में नाबालिग ने ही पुलिस को बताया था कि उसकी उम्र अभी 18 साल नहीं हुई है। पुलिस ने उसे अभिरक्षा में ले लिया है।

ये भी पढ़ें-

Faridabad Accident: थार की टक्कर से बाइक सवार महिला की मौत, युवक घायल

कार मालिक पर भी दर्ज होगा मुकदमा

पुलिस का कहना है कि थार मालिक के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया जाएगा क्योंकि उसने नाबालिग को गाड़ी क्यों दी। इसमें उसकी भी लापरवाही बनती है। यदि गाड़ी नाबालिग के पिता की होती तो उनके खिलाफ भी मुकदमा दर्ज होता।

दो और कार में मारी थी टक्कर

डबुआ थाने में एक नंबर निवासी सुमित कपूर ने दी शिकायत में बताया कि वह भांखरी गांव स्थित वर्ल्डविन इंजीनियरिंग कंपनी में नौकरी करता है। यहीं पर वर्ल्डविन गैस कंपनी में जवाहर कॉलोनी निवासी ममता भी काम करती थी। मंगलवार सुबह वह अपनी बाइक लेकर कंपनी जा रहा था। रोज की तरह तीन नंबर मस्जिद चौक पर उसे ममता मिली। वह उसे भी रोज अपने साथ कंपनी लेकर आता है।

उसने उसे बाइक पर बिठाया और चल दिया। सैनिक कॉलोनी डीएवी स्कूल के आगे तीन नंबर गेट के पास एक थार गाड़ी ने उनकी बाइक में टक्कर मार दी। वह दोनों सड़क पर गिर गए और घायल हो गए। ममता को अधिक चोट लगी। थार इतनी स्पीड में थी कि ब्रेक मारने के साथ घूम गई और वहां खड़ी क्रेटा व अन्य कार को भी टक्कर मारी थी। दोनों कार में काफी नुकसान हुआ।

टक्कर के बाद रुक गई थार गाड़ी

थार की नंबर प्लेट पर दिल्ली का नंबर अंकित था। टक्कर के बाद थार गाड़ी रुक गई। उसमें दो लड़के उतरे। थार चलाने वाले के पास लाइसेंस नहीं था, क्योंकि उसकी उम्र 18 साल से कम थी। वह सैनिक कॉलोनी सेक्टर-49 का रहने वाला है। लोगों ने उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।

उधर घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां ममता को मृत घोषित कर दिया गया। मामले के जांच अधिकारी अजीत सिंह ने बताया कि कार मालिक से पूछताछ के बाद ही पता लगेगा कि उससे नाबालिग कार क्यों ले गया था।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।