Move to Jagran APP

Faridabad Crime: चाचा को न मिली लड़की और न हुई शादी, जमीन से भी धो बैठे हाथ; भतीजे ने ऐसे की ठगी

Faridabad Crime News हरियाणा के फरीदाबाद जिले में भतीजे ने चाचा को शादी का झांसा देकर उसकी जमीन हड़प ली। न तो शादी कराई और न ही जमीन लौटा रहे हैं। मानसिक रूप से अशक्त चाचा ने थाना छांयसा पुलिस को शिकायत दी है। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपी अभी फरार हैं।

By Subhash Dagar Edited By: Geetarjun Updated: Tue, 15 Oct 2024 05:01 PM (IST)
Hero Image
भतीजे ने चाचा को शादी के नाम पर ठगा, जमीन करा ली अपने नाम।

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद। बल्लभगढ़ क्षेत्र के मोहना गांव में भतीजे ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर चाचा को शादी कराने का झांसा देकर उसकी जमीन हड़प ली। न तो चाचा की शादी कराई और न ही अब उसकी जमीन को लौटा रहे हैं।

विरेंद्र ने थाना छांयसा पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह मानसिक रूप से अशक्त है और गांव में दिहाड़ी पर काम करके अपना गुजारा करता है। उसके पास छह कनाल 14 मरला भूमि है। उसके भतीजे रामवीर, धर्मवीर निवासी मोहना गांव, अतर सिंह निवासी जिला मथुरा (उत्तर प्रदेश) ने योजनाबद्ध तरीके से उसकी शादी कराने का झांसा दिया।

लड़की से करवाई बात

धर्मवीर ने वॉट्सऐप पर एक लड़की की फोटो दिखाई और उसकी बात भी कराई। बात करने के बाद उसने शादी करने के लिए हां कह दी। तीनों उसे कार में बैठा कर कोर्ट में सेक्टर-12 ले गए। वहां पर एक वकील ने पहले से कागज तैयार किए हुए थे।

फिर दूसरी लड़की से शादी कराने की बात कही

इन कागजों पर उससे हस्ताक्षर करा लिए और रामबीर ने उसके साथ अपने फोटो भी करा लिए। फिर उन्होंने कहा कि लड़की ने शादी करने से मना कर दिया है। वह किसी दूसरी लड़की से शादी करा देंगे। जनवरी 2023 में रामबीर ने उसके घर आकर फिर कागजों पर हस्ताक्षर करा लिए।

खेत पर जाकर जमीन पर किया कब्जा

इसके बाद एक दिन वह अपने खेतों पर काम कर रहा था। तभी रामबीर वहां पर अपने साथ कुछ बदमाशों को लेकर आया और अपने चाचा विरेंद्र से बोला कि अब यह जमीन उसकी है। दोबारा फिर कभी इस खेत पर आने कोशिश भी मत करना। इस तरह इन लोगों ने उसकी छह कनाल 14 मरला भूमि हड़प ली।

पुलिस ने शुरू की जांच

इस मामले में उसने गांव की पंचायत भी की, लेकिन मामला हल नहीं हुआ। इन लोगों ने शादी के नाम पर धोखाधड़ी करके उसकी जमीन को हड़प लिया है। पुलिस ने वीरेंद्र की शिकायत पर तीनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें- फरीदाबाद में तोड़े जा रहे 400 मकान, एक सप्ताह तक चलेगी नगर निगम की कार्रवाई

गाड़ी में टक्कर लगने पर टैक्सी ड्राइवर से मारपीट

सेक्टर-31 थाना क्षेत्र में गाड़ी की हल्की सी टक्कर लगने पर कुछ युवकों ने टैक्सी ड्राइवर को पीट दिया। पुलिस ने ट्रैक्सी ड्राइवर की शिकायत पर मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। सेक्टर-28 में रहने वाले नरेश सिंह ने पुलिस को बताया कि टैक्सी चलाने का काम करते हैं। एक दिन पहले वह मेवला महाराजपुर में बने सीएनजी पंप पर गैस भरवाने के लिए जा रहे थे।

इस दौरान उनकी गाड़ी से दो युवकों की गाड़ी में हल्की टक्कर लग गई। इसके बाद दोनों युवक नरेश को अशब्द कहने लगे। जिस पर नरेश ने कहा कि केवल हल्का सा स्क्रैच आया है। इसके बाद तो दोनों युवकों ने नरेश को पीटना शुरू कर दिया। दोनों युवकों से आसपास के लोगों ने नरेश का बचाव करवाया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें