Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NIA Raid: फरीदाबाद व गुरुग्राम में NIA ने गैंगस्टरों के ठिकानों पर मारा छापा, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

NIA Raid राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने हरियाणा समेत देश के कई राज्यों में छापा मारा। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने गैंगस्टरों के ठिकानों पर रेड की है। NIA ने फरीदाबाद और गुरुग्राम में कई ठिकानों पर कार्रवाई की है।

By Jagran NewsEdited By: Mohd FaisalUpdated: Tue, 18 Oct 2022 01:06 PM (IST)
Hero Image
NIA Raid फरीदाबाद व गुरुग्राम में NIA ने गैंगस्टरों के ठिकानों पर मारा छापा (फाइल फोटो)

फरीदाबाद, जागरण संवाददाता। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने फरीदाबाद में 50 हजार का इनामी बदमाश नीरज फरीदपुरिया के घर पर छापा मारा। दरअसल, मंगलवार सुबह जब ग्रेटर फरीदाबाद के गांव फरीदपुर में पुलिस की गाड़ियां पहुंची, तो पहले ग्रामीणों ने इसे सामान्य तौर पर लिया। ग्रामीणों के अनुसार चूंकि अक्सर पुलिस यहां आती रहती है, इसलिए उन्हें यह सामान्य ही लगा। बाद में यह जानकारी मिली कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी पहुंची है, इसलिए यह बड़ी कार्रवाई है।

विकास चौधरी हत्याकांड में आया है नाम

बता दें कि पुलिस ने नगर निगम के दस्ते के साथ मिल कर करीब 15 दिन पहले नीरज द्वारा अवैध रूप से बनाए मकान पर बुलडोजर चलवा कर मकान तोड़ा था। नीरज ने ग्रामीणों में भय पैदा करके पूजा स्थल की करीब 350 गज जमीन अवैध रूप से कब्जा करके मकान बनाया हुआ था। मकान तोड़कर जमीन कब्जा मुक्त कराई थी और यह जमीन वापस ग्रामीणों को दी गई। जून-2019 में कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता रहे विकास चौधरी हत्याकांड में भी नीरज का नाम अआया था। तब से ही नीरज फरार है।

हत्या, लूट, डकैती समेत कई मुकदमें हैं दर्ज

नीरज पर हत्या, हत्या के प्रयास, लूट, डकैती, अवैध कब्जा, अवैध वसूली, रंगदारी, अवैध हथियार के 21 मुकदमे विभिन्न थानों में दर्ज हैं। इनमें चार मुकदमे हत्या के हैं। गैंगस्टर कौशल गिरोह का खास गुर्गा नीरज का नाम पलवल में हुए एक हत्याकांड में भी आया था। नीरज इस समय फरार है। गैंगस्टर कौशल इस समय तिहाड़ जेल में बंद है। पुलिस सूत्रों के अनुसार नीरज अब कौशल गैंग की कमान संभाले हुए है और गिरोह के सदस्यों के लिए हथियार जुटाने, रंगदारी आदि के लिए धमकी देने आदि सहित अन्य काम कर रहा है।

NIA ने गुरुग्राम में भी मारा छापा

वहीं, गुरुग्राम के नाहरपुर रूपा इलाके में सुबह से एनआइए की छापेमारी जारी है। बताया जा रहा है कि गैंगस्टर कौशल के शार्प शूटर संदीप बंदर के भाई अनिल के घर एनआइए की छापेमारी चल रही है। इससे पहले 13 सितंबर को गैंगस्टर कौशल चौधरी, गैंगस्टर अमित डागर और शार्प शूटर संदीप बंदर के घर में एनआइए ने छापेमारी की थी। एनआइए की कई राज्यों में 40 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी चल रही है।

NIA Raid: दिल्ली-NCR, बिहार समेत देश के कई राज्यों में NIA की छापेमारी, गैंगस्टर केस में हो रही कार्रवाई

NIA Raid: दिल्ली-एनसीआर के नामी गैंगस्टर के ठिकानों पर एनआइए की छापेमारी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें