Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फरीदाबाद में 30 मेडिकल स्टोर मालिकों को मिला नोटिस, हो सकता है लाइसेंस निलंबित

Faridabad News जिला औषधि नियंत्रण विभाग की टीम ने दिल्ली से सटे फरीदाबाद में 30 मेडिकल स्टोर संचालकों को नोटिस थमाया है। नोटिस देने का कारण अनियमितताएं पाई गई। इन सभी को 15 दिन का समय दिया गया है। अगर इन सभी के द्वारा संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया तो फिर दवा स्टोर का लाइसेंस भी निलंबित किया जा सकता है।

By Anil Betab Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Fri, 20 Sep 2024 04:47 PM (IST)
Hero Image
Faridabad Crime: अनियमिताएं पाई जाने पर 30 मेडिकल स्टोर को नोटिस। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद। जिले के 30 मेडिकल स्टोर संचालकों को अनियमितताएं पाए जाने पर नोटिस दिया गया है। जवाब देने के लिए स्टोर संचालक को 15 दिन का समय दिया गया है। संतोषजनक जवाब न देने पर दवा स्टोर का लाइसेंस निलंबित किया जा सकता है।

जिला औषधि नियंत्रण विभाग की टीम ने यह कार्रवाई की है। विभाग की ओर से पिछले 15 दिनों में जब मेडिकल स्टोर का निरीक्षण किया गया तो किसी मेडिकल स्टोर पर फार्मासिस्ट नहीं था।

खरीद और बिकी का नहीं था पूरा रिकॉर्ड 

कई जगह टीम को स्टोर संचालक मौके पर उपलब्ध दवा की खरीद और बिकी का पूरा रिकॉर्ड नहीं दिखा पाए। बिक्री के लिए रखी दवाओं के साथ ऐसी दवाएं भी मिलीं, जिनकी वैधता खत्म हो चुकी है। जबकि नियमानुसार ऐसी दवाएं अलग रखी जानी चाहिए।

जिले में लगभग तीन हजार मेडिकल स्टोर

बता दें कि जिले में लगभग तीन हजार मेडिकल स्टोर हैं। विभाग की टीम की ओर से महीने भर में 250 से अधिक दवा स्टोर का निरीक्षण किया जाता है। कमियां पाई जाने पर नोटिस भेजे जाते हैं।

वरिष्ठ औषधि नियंत्रण अधिकारी करण गोदारा ने बताया कि मेडिकल स्टोर संचालक को अपना पक्ष रखने को अवसर दिया जाता है। अगर अनियमिताओं संबंधी नोटिस का समय पर जवाब नहीं मिलता तो आगे कार्रवाई की जाती है।

यह भी पढ़ें: कार के अंदर झांककर देखा तो फटी रह गईं पुलिस की आंखें, चालक नहीं दे पाया कोई जवाब; अफसर भी हैरान

यह भी पढ़ें: Faridabad News: युवक को बंधक बनाकर पीटा, पहले नाक रगड़वाई; फिर पैरों में गिरकर मंगवाई माफी