Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अब पलवल तक रफ्तार भरेगी दिल्ली मेट्रो, PM मोदी ने लगाई मुहर; कांग्रेस को बताया मदारी

पीएम मोदी ने मंगलवार को पलवल में चुनावी रैली को संबोधित किया। यहां पर प्रधानमंत्री ने मतदाताओं से बल्लभगढ़ से पलवल तक मेट्रो चलाने का वादा किया। इसके बाद पीएम अपने चिर-परिचित अंदाज में विपक्ष पर निशाना साधा। पीएम के निशाने पर मुख्य रूप से कांग्रेस ही थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग मदारी हैं ये गारंटी की डुगडुगी बजाते हैं और भोले भाले मतदाताओं को ठगते हैं।

By Susheel Bhatia Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Wed, 02 Oct 2024 02:30 PM (IST)
Hero Image
फरीदाबाद-पलवल सीमा पर आयोजित जन आशीर्वाद रैली को संबोधित करने आए पीएम मोदी।

सुशील भाटिया, फरीदाबाद। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस विधानसभा चुनाव की अपनी रैली में पलवल तक मेट्रो विस्तार पर मोहर लगा गए। केंद्रीय सहकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने लोकसभा चुनाव के दौरान अपने प्रचार में और अब विधानसभा चुनाव में फरीदाबाद-पलवल जिलों के विभिन्न प्रत्याशियों के प्रचार में पलवल तक मेट्रो विस्तार के वादे किए थे।

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में विशेष तौर पर बल्लभगढ़ से पलवल तक मेट्रो (Palwal Metro) विस्तार का जिक्र किया तो पूरा सभा स्थल मोदी-मोदी के नारों से गूंज उठा। मोदी की यह घोषणा मतदाताओं में जोश भरने के लिए काफी थी और मतदाता जब खुश दिखे तो मंच पर मौजूद फरीदाबाद, पलवल, गुरुग्राम, महेंद्रगढ़, नारनौल, मेवात जिलों के विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशी भी उत्साहित दिखे।

पीएम कांग्रेस पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन की शुरुआत हरियाणवी लहजे में जय-जय श्रीराम और जय श्रीकृष्ण कह कर की और इसके बाद राम-राम जी कहते हुए अंग्रेज शासकों से लोहा लेते हुए चांदनी चौक पर अपने प्राणों का बलिदान देने वाले बल्लभगढ़ के राजा नाहर सिंह, राजा जैत सिंह का नाम लेते हुए सीधे रूप से रैली में आए लोगों को अपने साथ जोड़ लिया।

इसके बाद प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए चिरपरिचित अंदाज में घेरा। उन्होंने कहा कि सभा स्थल में अंत में दूर तक जहां तक नजर जा रही है, भीड़ नजर आ रही है। उन्होंने भाषण में राजा नाहर सिंह क्रिकेट स्टेडियम के जीर्णोद्धार का भी जिक्र किया और विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय का भी जिक्र किया।

प्रधानमंत्री ने कृष्णपाल की थपथपाई पीठ

प्रधानमंत्री ने दक्षिण हरियाणा के विभिन्न जिलों के तहत आने वाली विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों टेकचंद शर्मा, सतीश फागना, धनेश अदलखा, विपुल गोयल, मूलचंद शर्मा, राजेश नागर, गौरव गौतम, हरेंद्र रामरतन व मनोज रावत।

मुकेश शर्मा, बिमला चौधरी, संजय सिंह, नसीम अहमद, एजाज अहमद से मुलाकात कर उन्हें आशीर्वाद दिया। इससे प्रत्याशी उत्साहित दिखे। पीएम मोदी ने दो बार केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर की भी पीठ थपथपाई।

इस मौक पर केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने हरियाणा की जनता से किए सभी वादों को पूरा किया है। गरीबों को पक्के मकान दिए, मुफ्त इलाज मुहैया करवाया, नल से साफ जल दिया, बिजली के साथ कई मूलभूत सुविधाएं मुहैया कारवाई है।

नायब सैनी के नेतृत्व में तीसरी बार भाजपा सरकार-PM

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने अन्नदाता को भी आगे बढ़ाया है, महिला, युवा और गरीब सभी को आगे बढ़ाने का काम किया है। कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश की बहनों को गारंटी दी थी लेकिन उसमें से एक भी वादा और गारंटी पूरी नहीं की है। कांग्रेस के नेता बाजीगर है, मदारी जैसे डुगडुगी बजाता है बंदर को नचाता है लोगों पैसे ले लेता है और अंत में कहता है खेल खत्म पैसे हजम।

कांग्रेस (Haryana Congress) के लोग मदारी हैं, ये गारंटी की डुगडुगी बजाते हैं और भोले भाले मतदाताओं को ठगते हैं और कहते हैं की चुनाव खत्म और गारंटी खत्म। हमे विश्वास है कि हरियाणा में जनता अपना आशीर्वाद रूपी वोट भाजपा को देकर मुख्यमंत्री नायब सैनी (Nayab Saini) के नेतृत्व में तीसरी बार भाजपा की सरकार बनाएगी।

सभा में पूर्व कैबिनेट मंत्री रामबिलास शर्मा, पूर्व सांसद संजय भाटिया, जिला अध्यक्ष राजकुमार वोहरा, पलवल जिला अध्यक्ष चरणसिंह तेवतिया, गुरुग्राम जिला अध्यक्ष कमल यादव, मेवात जिला अध्यक्ष नरेन्द्र पटेल, महेंद्रगढ़ जिला अध्यक्ष दयाराम यादव, पूर्व महापौर सुमन बाला, ज़िला महामंत्री मनोज वशिष्ठ, सुरेन्द्र जांगड़ा उपस्थित थे। मंच संचालन मुख्यमंत्री के पूर्व राजनैतिक सचिव अजय गौड़ व सीमा भारद्वाज ने किया।

यह भी पढ़ें: Haryana Election 2024: हरियाणा का लाल हूं, जेल की यातनाओं से भी नहीं झुका; फरीदाबाद में बोले केजरीवाल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें