Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फरीदाबाद के व्यक्ति संग हो गया खेला, आया अनजान शख्स का कॉल और क्रेडिट कार्ड से गायब हो गई रकम

क्रेडिट कार्ड को अपग्रेड कराने के नाम पर ठग ने एक व्यक्ति से एक लाख 13 हजार 220 रुपये ठग लिए। साइबर थाना सेंट्रल में सूर्या विहार पार्ट तीन सेहतपुर के रहने वाले सिकंदर सिंह ने दी शिकायत में बताया कि 19 जनवरी को उनके पास एक अनजान शख्स ने फोन किया। उसने कहा कि सर आप सिकंदर सिंह बोल रहे हो।

By Parveen Kaushik Edited By: Geetarjun Updated: Sat, 02 Mar 2024 09:45 AM (IST)
Hero Image
फरीदाबाद के व्यक्ति संग हो गया खेला, आया अनजान शख्स का कॉल और क्रेडिट कार्ड से गायब हो गई रकम

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद। क्रेडिट कार्ड को अपग्रेड कराने के नाम पर ठग ने एक व्यक्ति से एक लाख 13 हजार 220 रुपये ठग लिए। साइबर थाना सेंट्रल में सूर्या विहार पार्ट तीन सेहतपुर के रहने वाले सिकंदर सिंह ने दी शिकायत में बताया कि 19 जनवरी को उनके पास एक अनजान शख्स ने फोन किया।

उसने कहा कि सर आप सिकंदर सिंह बोल रहे हो। उसने बताया कि वह क्रेडिट कार्ड डिपार्टमेंट से बोल रहा है। इसके बाद वह क्रेडिट कार्ड को लेकर बातें करने लगा। उसने बोला आपके कार्ड का वार्षिक शुल्क लगेगा। अनजान शख्स ने कहा कि आपको अपना क्रेडिट कार्ड पंजीकृत (रजिस्टर) कराना होगा।

इसके बाद उसके मोबाइल फोन पर एक मैसेज भेज दिया। उसमे इंडस लैंड बैंक की ओर से एक लिंक दर्शाया गया था। उसने यह लिंक क्लिक कर दिया। ऐसा करते ही उनका फोन हैक हो गया। इस पर ओटीपी आने लगा और उसके क्रेडिट कार्ड से तीन बार में एक लाख 13 हजार 220 रुपये कट गए।

उसने तुरंत कस्टमर केयर में फोन लगाया और सारी बात बताई। तब तुरंत कार्ड बंद कराया गया। इसकी सूचना व शिकायत साइबर थाने को दी। पुलिस ने अब मुकदमा दर्ज किया है। जांच की जा रही है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर