Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बुरी खबर! अगले माह बंद रहेगा सभी ईएमयू और एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन, हजारों यात्री को होगी परेशानी

फरीदाबाद और पलवल के 50 हजार यात्रियों को भारी परेशानी होने वाली है। अगले महीने से सभी ईएमयू और एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन बंद किया जाएगा। जिसके चलते मुंबई औैर मध्यप्रदेश के रास्ते फरीदाबाद से होकर दिल्ली जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेनें भी बंद रहेगी। ट्रेनों के बंद होने के कारण मथुरा और पलवल से दिल्ली आना मुश्किल होगा क्योंकि पहलवल से बल्लभगढ़ तक मेट्रो की भी कोई सुविधा नहीं है।

By deepak pandey Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Fri, 16 Aug 2024 12:09 PM (IST)
Hero Image
फरीदाबाद रेलवे स्टेशन से गुजरती ट्रेन। जागरण

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद। सितंबर में फरीदाबाद और पलवल के 50 हजार यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। क्योंकि अगले माह में इन सभी ईएमयू ट्रेनों का संचालन बंद रहेगा। इसके लिए मुंबई औैर मध्यप्रदेश के रास्ते फरीदाबाद होकर दिल्ली जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन भी बंद रहेगी। कई स्टेशनों पर विकास कार्य होने की वजह से संचालन बंद किया जाएगा है।

रेलवे ने कुछ समय पहले पलवल से पृथला डेडिकेटेड कॉरिडोर तक पांचवीं लाइन डाली है, जिसे जोड़ा जाना है। पलवल यार्ड में सिग्नल सिस्टम नहीं है। सिग्नल प्रणाली को मजबूत किया जाना है। इन सब की वजह से छह सितंबर से सभी 13 ईएमयू का संचालन सितंबर से बंद रहेगा।

मध्य प्रदेश के रेलवे स्टेशनों पर भी चल रहा है काम

मध्य प्रदेश के वीणा स्टेशन पर नान इंटरलाकिंग का काम चल रहा है, इसलिए मुंबई की ओर से आने वाली सभी एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन बंद किया जा रहा है। इनका असर फरीदाबाद व दिल्ली आने जाने वाले यात्रियों पर पड़ेगा।

ट्रेनों के बंद होने के कारण मथुरा और पलवल से दिल्ली आने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। क्योंकि पलवल से बल्लभगढ़ तक मेट्रो की सुविधा नहीं है। दूसरा पलवल से बल्लभगढ़ तक बस की सुविधा तो बेहतर है, लेकिन फरीदाबाद व दिल्ली आने के लिए बस सुविधा भी बेहतर नहीं है। हमारी हरियाणा रोडवेज के अधिकारियों से मांग है कि दिल्ली जाने के लिए परिवहन व्यवस्था को मजबूत करें।

प्रकाश मंगला, प्रधान, रेल यात्री एसोसिएशन।

यह भी पढ़ें: Haryana Chunav 2024: हरियाणा चुनाव का आज होगा एलान? गुरुग्राम और फरीदाबाद में क्या है मौजूदा राजनीतिक स्थिति

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर