Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सुसाइड टास्क मामला: युवक का गला कटवाना चाहती थी पाकिस्तानी युवती, मना करने पर फांसी लगाने की कही बात

पाकिस्तानी नंबर से मिले सुसाइड टास्क का शिकार होकर जान गंवाने वाले गांव नवादा कोह के अरुण को फांसी लगाने से पहले ब्लेड से गला काटने का टास्क दिया गया था लेकिन ब्लेड पर जंग लगा होने की वजह से अरुण ने यह टास्क करने से मना कर दिया था। इसके बाद उसे छत से भी कूदने के लिए कहा गया था। इस पर भी वह राजी नहीं हुआ।

By Parveen Kaushik Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Wed, 12 Jun 2024 09:17 AM (IST)
Hero Image
सुसाइड टास्क मामला: युवक का गला कटवाना चाहती थी पाकिस्तानी युवती

प्रवीन कौशिक, फरीदाबाद। पाकिस्तानी नंबर से मिले सुसाइड टास्क का शिकार होकर जान गंवाने वाले गांव नवादा कोह के अरुण को फांसी लगाने से पहले ब्लेड से गला काटने का टास्क दिया गया था, लेकिन ब्लेड पर जंग लगा होने की वजह से अरुण ने यह टास्क करने से मना कर दिया था।

इसके बाद उसे छत से भी कूदने के लिए कहा गया था। इस पर भी वह राजी नहीं हुआ। बाद में फांसी लगाकर आत्महत्या करने का टास्क दिया गया। टास्क देने वाली युवती से अरुण ने यह भी कहा था कि जल्दी करा लो जो कराना है, मुझे गहरी नींद आ रही है।

दोबारा सुसाइड टास्क अच्छे से करो

इस पर युवती ने उससे कहा था कि दोबारा सुसाइड टास्क अच्छे से करो, आज तुम्हारा यह आखिरी टास्क है। अरुण ने टास्क करना शुरू किया। युवती ने अरुण के पैर के नीचे रखे दो तकिये में से एक को हटाने को कहा। इस पर अरुण ने टोकते हुए युवती से कहा था कि तकिया हटा दूंगा तो मैं मर जाउंगा।

युवती ने कहा नहीं मरोगे नहीं। टास्क करना है तो अच्छे से करो। उसने तकिया पैर से हटाया, वह फांसी के फंदे पर झूल गया। वह टास्क देने वाली युवती को कभी दीदी तो कभी मैम कहता था।

घटना सात जून की रात की है। नवादा कोह गांव में रहने वाले अरुण ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इस संबंध में थाना डबुआ में आत्महत्या के लिए विवश करने का मुकदमा दर्ज हो चुका है। अब यह सारी जानकारी पुलिस द्वारा जांच में सामने आई है।

मैं पागल थोड़े ही हूं जो जान दे दूंगा

अरुण के छोटे भाई अनुज ने बताया कि उसका भाई घर के सदस्यों की बजाए अपने दोस्तों से खूब बातें करता था। उसकी पत्नी पूनम व दो बेटियों नौ साल की विशु व चार साल की पुत्री के अलावा उसके कमरे में कोई नहीं जाता था। अब शोक प्रकट करने आ रहे उसके दोस्त अहम जानकारी दे रहे हैं।

एक दोस्त ने उन्हें बताया कि अरुण के पाकिस्तानी युवती से बात करने के बारे में काफी समय से पता था। उसने अपने दोस्तों को यह भी बताया था कि पाकिस्तानी युवती उससे सुसाइड टास्क कराती है। पर मैं पागल थोड़े ही हूं जो ऐसे ही जान दे दूंगा। मैं तो टास्क पूरे करने की एक्टिंग करता हूं। वह तो यह भी कहता था कि आत्महत्या करना गलत काम है, पर नासमझी में यह कदम उठा बैठा और जान गवां दी।

फिर आई पाकिस्तान से कॉल

अनुज ने बताया कि उसी पाकिस्तानी नंबर से उसके पास फेसबुक पर मैसेज आया। कहा कि पर्सनली बात करनी है। अनुज ने उसे खूब खरी-खोटी वाला मैसेज भेजा और ब्लाक कर दिया।

इसके बाद उसके साले के पास भी इसी तरह का मैसेज आया और अश्लील वीडियो भेजी गई। अनुज ने बताया कि युवती के पास उसके परिवार व रिश्तेदारों की पूरी जानकारी है। उसके भाई के फोन को हैक किया हुआ था।

कई युवक-युवतियों ने किए हैं टास्क

अनुज के अनुसार अब धीरे-धीरे कई लोग सामने आ रहा है कि इस तरह के टास्क तो कई युवक-युवतियों ने किए हुए हैं। लेकिन वह समय रहते बच गए। मृतक अरुण के दोस्तों ने उसके छोटे भाई अनुज को बताया कि यह सारा खेल पैसे कमाई का है।

इस तरह की रील बनाकर इसे विभिन्न साइटों पर डाला जाता है। जिसमें सुसाइड को लाइव दिखाई जाता है। इसे अधिक से अधिक लोग लाइक करते हैं। इससे टास्क देने वाले की अच्छी कमाई होती है।

मृतक अरुण के मोबाइल फोन को फॉरेंसिक लैब गुरुग्राम भेजेंगे। इसकी पूरी चैट व वीडियो निकलवाएंगे। इसके बाद कार्रवाई आगे बढ़ेगी।

-एएसआइ महेश कुमार,जांच अधिकारी, थाना डबुआ