Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Faridabad News: अलग-अलग बोर्ड ट्रॉफी खिलाने के नाम पर खिलाड़ियों से एक करोड़ रुपये की ठगी, ऐसे खुला मामला

आरोपित ने खिलाड़ियों से अरुणाचल की टीम से इरानी ट्राफी सैय्यद मुश्ताक अली ट्राफी विजय हजारे ट्राफी सहित कई अन्य नेशनल प्रतियोगिताएं खिलाने के नाम पर रुपये हड़पे। पुलिस आयुक्त के आदेश के बाद आदर्श नगर थाने में मामला दर्ज किया गया है। आर्थिक अपराध शाखा ने मामले पूरी तरह से जांच करने के बाद अताउल के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Sun, 02 Jun 2024 09:39 AM (IST)
Hero Image
Faridabad News: अलग-अलग बोर्ड ट्रॉफी खिलाने के नाम पर खिलाड़ियों से एक करोड़ रुपये की ठगी

दीपक पांडेय, फरीदाबाद। अरुणाचल क्रिकेट टीम से अलग-अलग बोर्ड ट्रॉफी खिलाने के नाम पर पूर्व चीफ सिलेक्टर द्वारा एक करोड़ रुपये ठगी का मामला सामने आया है। आरोपित ने खिलाड़ियों से अरुणाचल की टीम से इरानी ट्राफी, सैय्यद मुश्ताक अली ट्राफी, विजय हजारे ट्राफी सहित कई अन्य नेशनल प्रतियोगिताएं खिलाने के नाम पर रुपये हड़पे। पुलिस आयुक्त के आदेश के बाद आदर्श नगर थाने में मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस को दी शिकायत में क्रिकेटर राजेंद्र सिंह ने बताया कि आदर्श नगर में रहने वाले अताउल हुसैन अरुणाचल क्रिकेट एसोसिएशन में चीफ सिलेक्टर रहे चुके हैं। वह अभी पापमपारे क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव है। शिकायत के अनुसार क्रिकेटर राजेंद्र की मुलाकात साल 2018 में घरेलू टूर्नामेंट खेलने के दौरान अताउल से हुई।

राजेंद्र खिलाड़ियों को क्रिकेट का अभ्यास भी कराते हैं। अताउल ने राजेंद्र से कहा कि वह उनके खिलाड़ियों को अरुणाचल प्रदेश के घरेलू टूर्नामेंट सहित नेशनल ट्रॉफी भी खिला सकते हैं। इसके लिए राजेंद्र को खिलाड़ियों का चयन करने के लिए कहा गया है। ताकि उनके नाम अरुणाचल क्रिकेट एसोसिएशन को भेजे जा सके।

ट्रॉयल में पास कराने के नाम की पैसे की मांग

उनका ट्रॉयल कराया जा सके। राजेंद्र ने अपने पास अभ्यास करने वाले कुछ लड़कों के नाम अताउल को दे दिए। अताउल ने ट्रॉयल में पास कराने के नाम पर राजेंद्र से पैसों की मांग की। राजेंद्र ने अपनी पत्नी सुजाता के खाते से पैसे अताउल के अकाउंट में डलवा दिए। इसके बाद ट्रायल में शामिल होने वाले खिलाड़ियों को अरुणाचल प्रदेश बुलाया गया।

शिकायतकर्ता के अनुसार वहां पर नाम के लिए कुछ लड़कों का ट्रायल करवाया गया। जबकि कुछ को बाहर कर दिया गया। आरोपित ने उनसे और उनके कई खिलाड़ियों से बार बार ट्रायल में पास करवाने और नेशनल ट्राफी खिलाने के नाम पर करीबन एक करोड़ रुपये की ठगी की है। आर्थिक अपराध शाखा ने मामले पूरी तरह से जांच करने के बाद अताउल के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर