Move to Jagran APP

पुजारी पर हमला मामला: आरोपितों की तलाश में पुलिस ने मेवात में दी दबिश, बिट्टू बजरंगी पर धार्मिक उन्माद फैलाने का मुकदमा दर्ज

Faridabad Crime पुलिस के अनुसार बिट्टू बजरंगी ने यह पोस्ट दो समुदाय के बीच धार्मिक भावना को भड़काने की नीयत से फेसबुक पर डाला था। इसलिए उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। बता दें बिट्टू बजरंगी नूंह दंगे का भी आरोपित बनाया गया है। वह गिरफ्तार हो चुका है फिलहाल जमानत पर चल रहा है।

By Parveen Kaushik Edited By: Abhishek Tiwari Published: Sun, 30 Jun 2024 01:42 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2024 01:42 PM (IST)
पुलिस टीम आरोपितों की तलाश में मेवात भी पहुंची। (फोटो- जागरण ग्राफिक्स)

प्रवीन कौशिक, फरीदाबाद। न्यू जनता कॉलोनी में रहने वाले पुजारी पर चाकू व सुआ से जानलेवा हमला करने के मामले में पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम लगातार दबिश दे रही है। पुलिस की एक टीम आरोपितों की तलाश में मेवात भी पहुंची। पता चला है कि पुलिस ने एक-दो आरोपितों को हिरासत में लिया हुआ है।

धार्मिक उन्माद के नारे लगाने वाला और उसका साथी फरार है। पुलिस उसे जल्द पकड़ना चाहती है। क्योंकि इस मामले को लेकर शनिवार को दिनभर तनाव रहा था। कॉलोनी के लोगों की हरकत पर पुलिस की नजर है। क्योंकि वहीं पर महताब का घर भी है। लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

28 जून को हुआ था हमला

उधर घायल रवि की हालत में कुछ सुधार हुआ है। थाना सारन में न्यू जनता कॉलोनी में रहने वाले रवि कश्यप कॉलोनी में बने काली मंदिर के पुजारी हैं। 28 जून की देर रात लाइट न होने की वजह से वह बाहर चारपाई पर लेटे हुए थे। तभी करीब पौने 12 बजे कॉलोनी के की रहने वाले महताब व गोलू उर्फ शशी आए और हमला कर दिया।

आरोपितों के पास चाकू व सुआ थे। तभी इकबाल उर्फ लाला, साजिद, गोलू वधवा आ गए। उन्होंने भी बर्फ के सुआं से वार किए। रवि की पत्नी पुष्पा उसे बचाने आई तो हमलावरों ने उसे भी घायल कर दिया। आरोपित सर तन से जुदा कर देंगे कहकर भाग गए। इसके बाद घायल को अस्पताल में भर्ती कराया।

हमले से गुस्साए लोगों ने अगले दिन शनिवार को बाबा दीप सिंह चौक पर जाम लगा दिया। पुलिस ने इकबाल उर्फ लाला, महताब, गोलू, साजिद, गोलू वधवा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।थाना सारन प्रभारी राजेश का कहना है कि आरोपित जल्द पकड़ लेंगे। दबिश जारी है।

बिट्टू बजरंगी पर मुकदमा दर्ज

धार्मिक उन्माद बढ़ाने के मामले में चाचा चौक नंगला एन्क्लेव में रहने वाले बिट्टू बजरंगी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। थाने में दर्ज कराए गए मामले में बताया गया है कि साइबर मुख्यालय सेक्टर-30 से थाने में सूचना आई कि न्यू जनता कॉलोनी में पुजारी रवि भगत पर हमला करने के मामले में बिट्टू ने धार्मिक उन्माद बढ़ाने वाली पोस्ट फेसबुक पर डाली है। उसने मुस्लिम समुदाय के खिलाफ भी लिखा और लोगों को एकत्रित होने के लिए कहा।

तोड़फोड़ का मुकदमा दर्ज

उधर पुलिस ने घर के अंदर से सामान तोड़फोड़ करने का भी मुकदमा दर्ज कर लिया है। यह मुकदमा पुलिसकर्मी राजेश कुमार की शिकायत पर दर्ज किया गया है। घटना के समय देर रात पुलिस मौके पर तैनात थी। तभी काफी लोग आए और महताब के घर में घुस गए। अंदर से सामान निकालकर बाहर फेंक दिया। तोड़फोड़ करने में निखिल, काजल, राहुल व 10-12 अन्य लोग थे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.