Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Faridabad Video: सरिया और रॉड वाले बदमाशों से अकेला भिड़ा सुपरवाइजर, गंभीर रूप से घायल; लाखों का माल बचाया

नंगला-गाजीपुर रोड स्थित एक स्क्रैप फैक्ट्री में घुसे बदमाशों से सुपरवाइजर भिड़ गया। पांच से सात मिनट तक बदमाशों से टक्कर ली लेकिन बदमाश तीन थे इसलिए सुपरवाइजर को गहरी चोटें मार दी। लेकिन सुपरवाइजर ने फैक्ट्री के अंदर से करीब 1200 किलो स्क्रैप लूटने से बचा लिया। हालांकि फैक्ट्री के परिसर में पड़े 550 किलो स्क्रैप को बदमाश पहले ही लोड कर चुके थे।

By Parveen Kaushik Edited By: Geetarjun Updated: Tue, 26 Dec 2023 04:01 PM (IST)
Hero Image
अस्पताल में भर्ती सुपरवाइजर चंडी चरण। सौ. मैनेजर

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद। नंगला-गाजीपुर रोड स्थित एक स्क्रैप फैक्ट्री में घुसे बदमाशों से सुपरवाइजर भिड़ गया। पांच से सात मिनट तक बदमाशों से टक्कर ली लेकिन बदमाश तीन थे, इसलिए सुपरवाइजर को गहरी चोटें मार दी। लेकिन सुपरवाइजर ने फैक्ट्री के अंदर से करीब 1200 किलो स्क्रैप लूटने से बचा लिया।

— Gautam Geetarjun (गीतार्जुन) (@GautamGeetarjun) December 26, 2023

हालांकि फैक्ट्री के परिसर में पड़े 550 किलो स्क्रैप को बदमाश पहले ही लोड कर चुके थे। बदमाशों की संख्या सात बताई जा रही है। तीन अंदर घुसे थे जबकि चार बाहर खड़े थे। डबुआ थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया है। उधर घायल सुपरवाइजर को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

फेक्ट्री में कटाई-छंटाई का काम

थाना डबुआ में सेक्टर-तीन के रहने वाले कृष्ण कुमार पांडे ने दी शिकायत में बताया कि उनकी 60 फुट नंगला गाजीपुर रोड पर अंबिका ओवरसीज नाम से फैक्ट्री है। इस फैक्ट्री में वे मैनेजर हैं। फैक्ट्री में स्क्रैप कटाई व छंटाई का काम होता है। इसमें से तांबा, पीतल, एल्युमिनियम और लोहा आदी को अलग-अलग करके बेचा जाता है।

फैक्ट्री में रात को सोता था सुपरवाइजर

फैक्ट्री में चंडी चरण महतो सुपरवाइजर के रूप में काम करता है। वह मूल रूप से गांव मुरुगमा थाना कोटशिला जिला पुरुलिया बंगाल का रहने वाला है और यहां फैक्ट्री में रात को सोता है। 25 दिसंबर को उसके पास चंडी चरण का फोन आया। बताया कि फैक्ट्री में चोरी हो गई है। उसने आगे बताया कि बदमाश फैक्ट्री में घुसे। उसकी नींद खुल गई।

चोर अंदर रखे स्क्रैप को ले जाना चाहते थे। वह उनसे भिड़ गया। बदमाशों के पास सरिया व रॉड थी। उन्होंने चंडी चरण के सिर पर कई वार कर दिए। काफी देर तक विरोध होता देख और शोर मचाने पर बदमाश भाग गए। चंडी ने बाहर परिसर में देखा तो 550 किलोग्राम कापर स्क्रैप गायब था। बदमाशों ने पहले बाहर वाले स्क्रैप को अपनी गाड़ी में रख लिया था। मैनेजर के अनुसार 550 किलो स्क्रैप की कीमत करीब पांच लाख रुपये है।

दो दिन पहले भी आए थे बदमाश

मैनेजर ने बताया कि बदमाश दो दिन पहले भी फैक्ट्री के बाहर थे। फैक्ट्री परिसर में लगे कैमरे को दूसरी तरफ मोड़ दिया था।ताकि जब वह चोरी करने आए तो कैमरे की नजर से बच सकें। जब कैमरों की फुटेज चैक की तो इस बारे में पता लगा। इसलिए बदमाश अंदर कार्यालय में लगे कैमरों की फुटेज में हैं बाहर परिसर में लगे कैमरे की फुटेज से बच गए।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर