Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Surajkund Mela 2024: दो हजार से अधिक पुलिसकर्मी तैनात, 550 सीसीटीवी कैमरे लगाए; ड्रोन से होगी मैपिंग

फरीदाबाद में दो फरवरी से सूरजकुंड मेले का शुभारंभ होनेवाला है। इसको देखते हुए इस बार मेले में खास तैयारी की जा रही है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू मेले का उद्घाटन करेंगी। मेले में दो हजार से अधिक पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं। 550 सीसीटीवी कैमरों से मेले की सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखी जाएगी। ड्रोन कैमरे से भी मैपिंग की जाएगी।

By Parveen Kaushik Edited By: Sonu SumanUpdated: Thu, 01 Feb 2024 04:17 PM (IST)
Hero Image
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू सूरजकुंड मेले का 2 फरवरी को उद्घाटन करेंगी।

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद। सूरजकुंड मेले में दो हजार से अधिक पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं। 550 सीसीटीवी कैमरों से मेले की सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखी जाएगी। साथ ही पांच ड्रोन कैमरों के माध्यम से मेला स्थल की ड्रोन मैपिंग की जाएगी।

पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने बृहस्पतिवार को मेले की सुरक्षा की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि हस्तशिल्प मेले की तैयारियां पूरी कर ली गई है। डीसीपी एनआईटी अमित यशवर्धन मेला ऑफिसर और एसीपी एनआइटी विष्णु प्रसाद सहायक मेला ऑफिसर नियुक्त किया गया है। मेले में क्राइम ब्रांच में तैनात पुलिसकर्मी सादी वर्दी में मौजूद रहेंगे तथा साथ ही महिला पुलिसकर्मी असामाजिक तत्वों और मनचलों से निपटने के लिए सुरक्षा व्यवस्था में तैनात रहेंगी।

ये भी पढ़ें- Surajkund Mela 2024: 2 फरवरी से सूरजकुंड हस्तशिल्प मेले का शुभारंभ, यहां जानिए टाइम-टिकट की कीमत सहित हर डिटेल

पुलिस मदद के लिए टोल फ्री नंबर

मेले की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए पुलिसकर्मियों की शिफ्ट वाइज डयूटी लगाई गई है। सभी इंट्री गेट पर मेटल डिटेक्टर होंगे। मेले में बच्चों के खो जाने पर उनकी सहायता के लिए खोया-पाया काउंटर बनाया गया है।मेला कंट्रोल रूम के हेल्पलाइन नंबर 0129-2988976 पर संपर्क करके पुलिस की मदद ली जा सकती है। पुलिस आयुक्त ने सभी दर्शकों से अनुरोध किया है कि अपने साथ माचिस, बीडी, सिगरेट और अन्य जवलनशील पदार्थ को साथ न लाए अन्यथा उनको एंट्री नही दी जाएगी।

ये भी पढ़ें- Faridabad Murder: बल्लू पहलवान पर आठ सेकंड में किए 25 फायर, गैंगवार के चलते हुई हत्या

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर