Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Encounter in Faridabad: मुठभेड़ में तीन बदमाशों को लगी गोली, पुलिसकर्मी भी घायल

ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टर-78 में बृहस्पतिवार आधी रात के बाद गश्त कर रही क्राइम ब्रांच सेंट्रल की टीम की बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। बदमाश यहां किसी वारदात के इरादे से आए थे। पुलिस ने जब उन्हें टोका और खड़े होने की वजह पूछी तो बदमाशों ने गोली चला दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में तीन बदमाशों के पैर में गोली लगी।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Fri, 01 Sep 2023 11:04 PM (IST)
Hero Image
फरीदाबाद में मुठभेड़ में तीन बदमाशों को लगी गोली, पुलिसकर्मी भी घायल।

फरीदाबाद, जागरण संवाददाता। ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टर-78 में बृहस्पतिवार आधी रात के बाद गश्त कर रही क्राइम ब्रांच सेंट्रल की टीम की बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। बदमाश यहां किसी वारदात के इरादे से आए थे। पुलिस ने जब उन्हें टोका और खड़े होने की वजह पूछी तो बदमाशों ने गोली चला दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में तीन बदमाशों के पैर में गोली लगी।

एक हवलदार के पेट में भी गोली लगी। घायल पुलिसकर्मी को निजी व तीन बदमाशों को जिला नागरिक बादशाह खान नागरिक अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां प्राथमिक उपचार देने के बाद बदमाशों को दिल्ली ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया। दिल्ली ट्रामा सेंटर में पुलिस की निगरानी में बदमाशों का उपचार हो रहा है।

बीपीटीपी थाने में बदमाशों के खिलाफ जानलेवा हमला करने सहित अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। मौके से बदमाशों के तीन साथी भागने में कामयाब हो गए थे। अब क्राइम ब्रांच की पांच टीमें भागे हुए बदमाशों की तलाश कर रही हैं। बदमाश उत्तर प्रदेश के मोदीनगर से यहां आए थे।

सुनसान जगह खड़े थे इको वैन लेकर

क्राइम ब्रांच सेंट्रल की टीम बृहस्पतिवार रात ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टर-78 के आसपास गश्त कर रही थी। करीब 12.30 बजे पुलिस की टीम ने सुनसान एरिया में इको वैन खड़ी देखी। पुलिसकर्मी गाड़ी के पास गए। वहां तीन युवक बाहर खड़े थे। कुछ युवक अंदर गाड़ी में बैठे थे। पुलिस टीम को संदेह हुआ तो युवकों से यहां खड़े होने का कारण पूछा। उनमें से एक ने कहा अरे ये तो पुलिस है। तभी बदमाशों ने पुलिस पर गोली चला दी।

पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई में गोली चलाई। दोनों ओर से एक के बाद एक फायर होने लगे। इस दौरान इको वैन में बैठे हुए तीन बदमाश गाड़ी लेकर भाग गए। जो बदमाश बाहर खड़े थे, वह इधर-उधर भागने लगे लेकिन गड्ढा होने की वजह से तीनों गिर गए। पुलिस टीम ने उन्हें काबू कर लिया। इस मुठभेड़ में हवलदार सुमित के पेट में गोली लगी। जबकि तीनों बदमाशों के पैर में गोली लगी।

तीनों बदमाश मोदीनगर उत्तर प्रदेश के

पकड़े गए बदमाशों में से एक ने अपना नाम मोंटी, गांव जहांगीरपुरी मोदीनगर उत्तर प्रदेश, दूसरा दीपक, तिगड़ा मोदीनगर उत्तर प्रदेश और तीसरे का नाम आकाश तिगड़ा मोदीनगर उत्तर प्रदेश है। भागे हुए बदमाशों के नाम सुधीर निवासी मौजपुर व नितिन निवासी जहंगीरपुरी व गाड़ी चालक का नाम सुधीर बताया गया।

पुलिस की गाड़ी व टायरों में भी गोली धंसी हुई थी। मौके पर गोली के खाली खोल बरामद हुए। क्राइम ब्रांच सेंट्रल प्रभारी जगमिंदर सिंह की टीम में हवलदार सुमित, परवेश, हरिचंद, सुभाष व सिपाही उमेश शामिल थे। बदमाशों के कब्जे से वारदात में प्रयोग की गई दो देशी कट्टे, एक पिस्टल व आठ जिंदा कारतूस बरामद हुए।

वारदात के इरादे से आए थे बदमाश

पुलिस टीम का कहना है कि उत्तर प्रदेश से बदमाश यहां किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने आए थे। इसलिए देर रात सुनसान जगह खड़े होकर योजना बना रहे थे। तीनों बदमाश अभी होश में नहीं है। होश में आने के बाद इनके बारे में पूरी जानकारी जुटाई जाएगी। देखा जाएगा कि पूर्व में इन्होंने कोई वारदात को नहीं की हुई है। यह भी अपुष्ट सूत्रों से पता चला है कि फरार हुए एक बदमाश को भी पुलिस ने काबू कर लिया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर