Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सोशल मीडिया से कमाने थे पैसे इसलिए चुन ली ये घिनौनी राह, मासूम बच्चों को बनाता था शिकार; गिरफ्तार

आजकल लोग इंटरनेट से पैसे कमाने के लिए तरह-तरह का तरीका अपनाते हैं और इसमें वह कई बार गलत रास्ता भी चुन लेते हैं। ऐसे ही एक मामला फरीदाबाद (Faridabad News) जिले से आया है। यहां पर पकड़ा गया आरोपी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को प्रमोट करने के लिए बच्चों से अश्लील बात कहलवाकर वीडियो बनाता था और उसे वायरल करता था।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Fri, 14 Jun 2024 04:23 PM (IST)
Hero Image
Faridabad Crime: बच्चों से अश्लील बात कहलवाकर वीडियो करता था अपलोड, गिरफ्तार। प्रतीकात्मक फोटो

प्रवीन कौशिक, फरीदाबाद। अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को प्रमोट करने के लिए एक युवक बच्चों से अश्लील बात कहलवाकर वीडियो बनाता था। इसके बाद इसे अपलोड कर दिया जाता था। अधिक से अधिक लोग इसे देखें और लाइक करें, ताकि आरोपित की कमाई हो सके।

साइबर थाना पुलिस ने आरोपित को किया गिरफ्तार

साइबर थाना पुलिस (Cyber Police) ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ जारी है। पता किया जा रहा है कि उसने ऐसी कितनी वीडियो अपलोड की हैं। पुलिस इन सभी वीडियो को डिलीट कराने में लगी हुई है। आरोपित से वारदात में प्रयोग फोन व सिम बरामद की कर ली है।

बता दें पुलिस के पास एक ऐसी ही वीडियो पहुंची थी। इसके बाद पुलिस (Faridabad Police) आरोपित के पते पर पहुंची। आरोपित का नाम एनआइटी निवासी करण है। पुलिस ने उसे उसके घर से पकड़ा था। पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार किया गया।

उसके कहने पर गाली देते थे बच्चे

आजकल ज्यादातर लोग इंटरनेट मीडिया पर प्रसिद्ध होने व कमाई के लिए इसके विभिन्न प्लेटफार्म का प्रयोग कर रहे हैं। कुछ लोग इंस्टाग्राम, यूट्यूब, फेसबुक आदि पर रील बनाकर अपलोड करते हैं।अपने फोलोवर्स बढ़ाने के लिए विभिन्न तरीके अपनाते हैं। कुछ आपराधिक किस्म के लोग बच्चों का गलत तरीके से रील बनाने में उपयोग कर रहे हैं।

पुलिस ने अभिभावकों से की ये खास अपील

ऐसे ही आरोपित करन इंटरनेट मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर तरह-तरह की रील बनाता है। आठ से 14 साल तक के बच्चों से अश्लील बात कहलवाकर वीडियो बनाता था। पुलिस प्रवक्ता ने बच्चों के अभिभावकों से अपील है कि वह अपने बच्चों पर विषेश ध्यान रखें। बच्चों को साइबर क्राइम से संबंधित अपराधों से दूर रखा जाए।

यह भी पढ़ें: Faridabad Crime: इंस्टाग्राम पर पहले बनाई फर्जी आईडी फिर इस तरह से लोगों को बनाते थे शिकार, पुलिस ने किया पर्दाफाश