Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रक्षाबंधन पर घर जाने के लिए मजदूर ने मांगी मजदूरी, मालिक ने लोहे के सरिया और डंडों से पीट-पीटकर ले ली जान

Faridabad Crime News शहर के गांव मिर्जापुर में आरएमसी प्लांट के मालिकों ने अन्य मजदूरों की मदद से एक एक कामगार की लोहे के सरिया व डंडों से पीट-पीटकर मार डाला। उस मरने वाले का गुनाह सिर्फ इतना था कि उसने अपनी मजदूरी मांगी थी। रक्षाबंधन पर गांव जाना था। पुलिस ने फिलहाल इस मामले में केस दर्ज कर लिया है।

By Subhash Dagar Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Tue, 20 Aug 2024 12:59 PM (IST)
Hero Image
Faridabad News: वेतन मांगने पर पीट-पीट कर कामगार की हत्या कर दी। प्रतीकात्मक फोटो

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद। गांव मिर्जापुर में आरएमसी प्लांट के मालिकों ने कामगारों की मदद से एक कामगार की वेतन मांगने पर लोहे के सरिया व डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी।

गांव पुखरेड़ा जिला छपरा बिहार के रहने वाले अमित कुमार ने थाना सदर पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह पिछले तीन महीने से मिर्जापुर में आरएमसी प्लांट पर रहता है और यहीं पर लेबर का काम करता है।

मामा बेचन साह का 65000 वेतन था बकाया

उसके साथ इसी संयंत्र पर उसका मामा बेचन साह गांव सरमी जिला छपरा बिहार निवासी भी रहता था और तीन महीने से लेबर का काम करता था। आरएमसी प्लांट के मालिक रमेश तिवारी व पार्टनर ज्ञानी पर उनके मामा बेचन साह का 65000 वेतन बकाया था। प्लांट के मालिक उन्हें ₹12000 महीने वेतन देते थे।

मामा सहित अन्य कामगारों ने मांगा वेतन

रक्षाबंधन पर उन्हें अपने गांव जाना था। मामा व अन्य कामगारों ने उनसे वेतन मांगा। ज्ञानी ने 29000 रुपये मामा को दे दिए और बकाया रुपये देने से मना कर दिया। जब उन्होंने रुपये देने के लिए ज्यादा कहा तो ज्ञानी ने प्लांट पर काम करने वाले बबलू ,राजेश कुमार ,जोगिंदर व तीन अन्य को बुलाकर लोहे के सरिया और डंडों से उन्हें व अन्य कामगारों को मारना पीटना शुरू कर दिया।

वह उनसे जैसे तैसे छूट कर भाग आया और झाड़ियां में छुप गया। बाद में जब देखा तो मामा बेचन साह इनके पीटने से मर चुका था। पुलिस (Faridabad Police) ने मालिकों व कामगारों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: Faridabad Murder: दिनदहाड़े घर में घुस कर गोली मारकर युवक की हत्या, बहन से राखी बंधवाने आया था शख्स